MP News: बांग्लादेश के हालात पर RSS के सरकार्यवाह का आया बयान, हिंसा की घटनाओं पर जताई गंभीर चिंता

MP News: बांग्लादेश की अंतरिम सरकार से अपेक्षा है कि वह तुरंत सख़्ती से ऐसी घटनाओं पर रोक लगाये और पीड़ितों के जान, माल व मान के रक्षा की समुचित व्यवस्था करें.
RSS Sarkaryavah's statement has come amidst the ongoing violence in Bangladesh.

बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच RSS के सरकार्यवाह का बयान आया है.

MP News: बांग्लादेश में जारी हिंसा के बाद शेख हसीना सरकार गिर गई है अब बाद हिंदुओं समेत अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है. इस पूरे मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने चिंता व्यक्त की है. संघ ने सोशम मीडिया पर ट्वीट  करते हुए अपनी चिंता जताई है.

अल्पसंख्यक समुदायों के साथ हो रही हिंसा चिंता का विषय

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने ट्वीट करके लिखा विगत कुछ दिनों से बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन के आंदोलन के दौरान हिंदू, बौद्ध तथा वहां के अन्य अल्पसंख्यक समुदायों के साथ हो रही हिंसा की घटनाओं पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गंभीर चिंता व्यक्त करता है.

बांग्लादेश में हिंदू तथा अन्य अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की लक्षित हत्या, लूटपाट, आगज़नी, महिलाओं के साथ जघन्य अपराध तथा मंदिर जैसे श्रद्धास्थानों पर हमले जैसी क्रूरता असहनीय है, तथा  रा० स्व० संघ इसकी घोर निंदा करता है.

अंतरिम सरकार हिंसक घटनाओं पर रोक लगाने की अपील

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार से अपेक्षा है कि वह तुरंत सख़्ती से ऐसी घटनाओं पर रोक लगाये और पीड़ितों के जान, माल व मान के रक्षा की समुचित व्यवस्था करें. इस गंभीर समय में विश्व समुदाय तथा भारत के सभी राजनीतिक दलों से भी अनुरोध है कि बांग्लादेश में प्रताड़ना के शिकार बने हिंदू, बौद्ध इत्यादि समुदायों के साथ एकजुट होकर खड़े हों.

बांग्लादेश की परिस्थिति में एक पड़ोसी मित्र देश के नाते सुयोग्य भूमिका निभाने का प्रयास कर रही भारत सरकार से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ आग्रह करता है कि बांग्लादेश में हिंदू, बौद्ध आदि लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास करें.

ज़रूर पढ़ें