MP News: अमरपाटन के स्वप्न चतुर्वेदी ने बढ़ाया प्रदेश का मान, KBC में जीते 6.40 लाख

MP News: स्वप्न ने बताया, ''मेरे पिता पेशे से वकील है मां हाउसवाइफ है और मैं घर में सबसे बड़ा बेटा हूं . मेरी दो बहने हैं जो मेरे से छोटी है और मैं केबीसी खेलने के लिए अप्रैल 2024 में इस खेल का रजिस्ट्रेशन कराया था.
Swapan Chaturvedi, son of an advocate, resident of Amarpatan in Maihar district, has won Rs 6 lakh in KBC.

मैहर जिले के अमरपाटन के रहने वाले एडवोकेट के बेटे स्वप्न चतुर्वेदी ने केबीसी में 6 लाख रुपए जीते हैं.

MP News: टीवी धारा वाहिक कार्यक्रम में से एक बहुत चर्चित कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति में देशभर से लोग हिस्सा लेते हैं, इस कार्यक्रम में विंध्य के लोगों ने कई बार अपना कौशल दिखाया है हाल ही में एक बार फिर विंध्य के मैहर जिले के अमरपाटन के रहने वाले स्वप्न ने कौन बनेगा करोड़पति में हिस्सा ले विंध्य का गौरव बढ़ाया है.

सोनी टीवी पर आने वाले शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ के लेटेस्ट एपिसोड में मैहर जिले के अमरपाटन के रहने वाले एडवोकेट के बेटे स्वप्न चतुर्वेदी ने हिस्सा लिया. स्वप्न अमिताभ बच्चन के साथ कौन बनेगा करोड़पति का खेल खेलते नजर आए.

उन्होंने कार्यक्रम के दौरान पूछे गए मुश्किल से मुश्किल सवालों का जवाब दे कर 6लाख 40 हजार रुपए की राशि जीती. स्वप्न जग 12 लाख 50हजार के सवाल पर पहुंचे तो वहां उसका जवाब नहीं दे पाए और अटक गए इसके बाद उन्हें गेम छोड़ना पड़ा. वर्तमान समय में स्वप्न चतुर्वेदी यूपीएससी की तैयारी भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का अनोखा प्रदर्शन, लोगों को खिलाए ‘कर्ज के लड्डू’

तीन साल की मेहनत रंग लाई- स्वप्न

स्वप्न ने बताया, ”मेरे पिता पेशे से वकील है मां हाउसवाइफ है और मैं घर में सबसे बड़ा बेटा हूं . मेरी दो बहने हैं जो मेरे से छोटी है और मैं केबीसी खेलने के लिए अप्रैल 2024 में इस खेल का रजिस्ट्रेशन कराया था. फोन पर पूछे गए सभी सवालों के सही जवाब दिए थे जिसके बाद मेरा केबीसी में सिलेक्शन हुआ.”

उन्होंने बताया, ”मैं तीन साल से इसके लिए तैयारी कर रहा था. पहले भी मैंने इसके लिए प्रयास किया था, इंटरव्यू राउंड तक गया था लेकिन सफलता इस बार मिली.” अमिताभ बच्चन के साथ गेम खेलने को लेकर वे माहौल बहुत सामान्य कर देते हैं. हंसी मजाक करके आपको कंफर्टेबल कर देते हैं.

ज़रूर पढ़ें