MP News: 78वें स्वतंत्रता दिवस पर सतना CDPO रविकांत शर्मा सम्मानित, प्रदेश स्तरीय सूची में जारी हुआ नाम

MP News: ग्रामीण इलाकों में सीएम हेल्पलाइन शिकायतों की संख्या अधिक होती है जिस क्षेत्र में महिला बाल विकास अधिकारी को सम्मानित किया गया है वहां 300 से ज्यादा आंगनबाड़ी केंद्र है
Uchehara CDPO Ravikant Sharma of Women and Child Development Department of Satna district was honored.

सतना जिले के महिला एवं बाल विकास विभाग के उचेहरा सीडीपीओ रविकांत शर्मा को सम्मानित किया गया।

MP News: स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर बेहतर काम करने वाले कर्मचारी और अधिकारियों को सम्मानित किया गया. जिसमें सतना जिले के महिला एवं बाल विकास विभाग के उचेहरा सीडीपीओ रविकांत शर्मा सम्मानित किए गए है. सीएम हेल्पलाइन के निराकरण में उत्कृष्ट कार्य हेतु राज्य स्तर भोपाल से जारी सूची में रविकांत शर्मा को शामिल किया गया जिसमें उनको सम्मानित किए जाने का निर्देश था. जिसके तहत स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह कार्यक्रम पुलिस परेड ग्राउंड मे सीडीपीओ रविकांत शर्मा को कलेक्टर अनुराग वर्मा, पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता एवं जिला पंचायत सीईओ रंजना जैन ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है.

पहले भी हो चुका है सम्मान

उचेहरा परियोजना अधिकारी रविकांत शर्मा विभाग में उत्कृष्ट कार्य के लिए पहले भी सम्मानित किए जा चुके हैं. इससे पहले अपने विभाग में बेहतर काम के लिए जिला प्रशासन ने उनको सम्मानित किया था इस बार प्रदेश से जारी सूची में सीएम हेल्पलाइन में बेहतर प्रदर्शन के लिए उनको प्रशस्ति पत्र दिया गया है.

ये भी पढ़ें: चंदेरी वस्त्र का साफा पहनकर CM मोहन यादव ने बुनकरों के प्रति जताया सम्मान

ग्रामीण इलाकों में सीएम हेल्पलाइन शिकायतों की संख्या ज्यादा

ग्रामीण इलाकों में सीएम हेल्पलाइन शिकायतों की संख्या अधिक होती है जिस क्षेत्र में महिला बाल विकास अधिकारी को सम्मानित किया गया है वहां 300 से ज्यादा आंगनबाड़ी केंद्र है परस्मानिया पठार से लगे इस पूरे इलाके में सतना और नए जिले मैहर की सीमा लगती है. लेकिन बेहतर समन्वय और शिकायतों का उत्कृष्ट निराकरण अधिकारी के द्वारा किया गया जिसके कारण प्रदेश से जारी सूची में रविकांत शर्मा परियोजना अधिकारी उचेहरा का नाम शामिल था.

दूसरे विभागों में भी सेवाएं दे चुके हैं रविकांत

रविकांत शर्मा इससे पहले पुलिस विभाग में भी सेवाएं दे चुके हैं 2012 में सब इंस्पेक्टर चयनित होने के बाद रविकांत शर्मा ने कुछ दिन इस पर सेवाएं दी इसके बाद संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा असिस्टेंट कमांडेंट चयनित होने के बाद बतौर असिस्टेंट कमांडेंट बिहार में भी अपनी सेवाएं दी है. इसके बाद 2017 में मध्य प्रदेश में बतौर महिला एवं बाल विकास में परियोजना अधिकारी चयनित हुए और सेवाएं दे रहे है. महिला एवं बाल विकास में रविकांत शर्मा के बेहतर कार्य से कई बार उनको पुरस्कृत किया जा चुका है उनके सम्मान से विभाग ने उन्हें बधाइयां प्रेषित की है.

ज़रूर पढ़ें