MP News: शहडोल मे रात गुजारने के बाद महिलाओं के साथ महुआ बीनते नजर आये राहुल गांधी

Rahul Gandhi on Shahdol: उमरिया में राहुल गांधी ने कलेक्टर कार्यालय के पास रास्ते में गाड़ी रुकवाकर महुआ बीन रही महिलाओं से मुलाकात की.
rahul gandhi shahdol image

महिलाओं के साथ महुआ बीनते नजर आये राहुल गांधी

Rahul Gandhi on Shahdol: बीते सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी मध्य प्रदेश के दौरे आए थे. राहुल यहां सिवनी और शहडोल लोकसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे. सिवनी मे सभा को संबोधित करने के बाद राहुल शहडोल के लिए रवाना हो गए. जनसभा को संबोधित कर राहुल गांधी वापस जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट के लिए रवाना होने वाले थे कि तभी जानकारी मिली की उनके हेलीकॉप्टर का फ्यूल कम है. जिसकी वजह से राहुल गांधी रात शहडोल में  ही बितानी पड़ी.

आइये जानते है पूरे घटना क्रम के बारे में

जीतू पटवारी ने दी घटना की जानकारी

राहुल गांधी के शहडोल में रुकने की जानकारी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि ”खराब मौसम के चलते हेलीक़ॉप्टर का फ्यूल समय पर नहीं आ सका और अब जबलपुर से अतिरिक्त फ्यूल मंगाया गया है. मौसम खराब होने की वजह से फ्यूल आने में देरी होगी. अब राहुल गांधी शहडोल में रात्रि विश्राम कर सुबह रवाना होंगे. वह बेहद सहज और सरल है.”

मदारी ढ़ाबा में किया डिनर

राहुल गांधी होटल सूर्य इंटरनेशनल में रुके थे. राहुल रात का भोजन करने के लिए होटल से निकलकर शहर घूमते हुए उमरिया जिले के पाली थाना के मदारी ढाबा पहुंचें. यहां उन्होनें रात का भोजन किया फिर वापस होटल आ गए. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार भी मौजूद थे. यह इलाका बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की सीमा से जुड़ा हुआ है. यहां अक्सर बाघ दिखने को मिल जाते हैं.

ये भी पढ़े: RGPV एफडी ट्रांसफर घोटाले में एमपी पुलिस ने इंटरपोल को किया अलर्ट, विदेश भागने की फिराक में कुलगुरु और रजिस्ट्रार

महुआ बीन रही महिलाओं से की मुलाकात

सुबह छह बजे उमरिया से उड़ान भरनी थी. इसके लिए शहडोल से उमरिया तक राहुल को हेलीकॉप्टर से जाना था. लेकिन राहुल शहडोल से सुबह 5 बजे सड़क मार्ग से ही रवाना हो गये. उमरिया में राहुल गांधी ने कलेक्टर कार्यालय के पास रास्ते में गाड़ी रुकवाकर महुआ बीन रही महिलाओं से मुलाकात की. इस दौरान राहुल महिलाओं के साथ महुआ बीनते भी नजर आये. उन्होंने महुआ को चखकर उसका स्वाद लिया. उन्होंने कांग्रेस को वोट डालने की अपील भी की. राहुल ने महिलाओं से कहा कि ”अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो हम आपके हितों की रक्षा के लिए जरूर ठोस कदम उठाएंगे. आदिवासी महिला एवं पुरुषों के लिए हम हरसंभव प्रयास किया जायेगा.”

एक घंटा देरी से रवाना हुए राहुल

तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी को सुबह छह बजे उमरिया से उड़ान भरनी थी. लेकिन फ्यूल समय पर नहीं पहुंचने से उन्हें उमरिया में भी करीब एक घंटे तक इंतजार करना पड़ा.

 

 

ज़रूर पढ़ें