MP News: कुबेरेश्वर धाम में 14 से 21 जुलाई तक शिव महापुराण कथा का आयोजन, अपर कलेक्टर ने आयोजन की तैयारियों का लिया जायजा

MP News: बैठक के पश्चात  जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी, अपर कलेक्टर वृंदावन सिंह, एडिशनल एसपी गीतेश गर्ग सहित सभी संबंधित अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया.
kubereswar Dham, located in Chitawalia Hema village

ग्राम चितावलिया हेमा स्थित ककुबेरेश्वर धाम

अक्षय शर्मा –

MP News: सीहोर जिला मुख्यालय के ग्राम चितावलिया हेमा स्थित कुबेरेश्वर धाम में 14 जुलाई से 21 जुलाई तक शिव महापुराण कथा एवं गुरू पूर्णिमा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इस आयोजन में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की आने की संभावना है. इस सबंध में बैठक का आयोजन किया गया. जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी, अपर कलेक्टर वृंदावन सिंह तथा एडिशनल एसपी गीतेश गर्ग ने अधिकारियों से चर्चा करते हुए बेहतर व्यवस्थाएं करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए. बैठक के पश्चात सभी अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया.

भोजन की जांच होगी

बैठक में संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए गए कि आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पीने के पानी की उचित व्यवस्था की जाए. पानी की व्यवस्था के लिए पर्याप्त कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाए. बैठक में निर्देश दिए गए कि कार्यक्रम स्थल पर श्रद्धालुओं के लिए जो भोजन बनाया जाएगा, उसकी फूड इंस्पेक्टर द्वारा समय समय पर जाँच की जाए. बैठक में संबंधित अधिकारियों को कथा स्थल पर आवश्यकता अनुसार बेरिकेडिंग करने, कुबरेश्वर धाम से बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन तक आवागमन के लिए वाहनों का किराया, स्वास्थ्य सेवाएं की उपलब्धता, अग्नि दुर्घटनाओं पर तत्काल काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड 24 घंटे उपलब्ध कराने, वाहन पार्किंग की उचित व्यवस्था एवं पुलिस सहायता केंद्र स्थापित करने के निर्देश दिए गए.

कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण

बैठक के पश्चात  जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी, अपर कलेक्टर वृंदावन सिंह, एडिशनल एसपी गीतेश गर्ग सहित सभी संबंधित अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर श्रद्धालुओं को बैठने के लिए बनाए जाने वाले डोम, भोजन शाला, धर्मशाला सहित अन्य स्थलों का निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ें: निजी कंपनियों के रिचार्ज प्लान में बढ़ोत्तरी से लोग परेशान, MP में तीन बड़ी सेल्युलर कंपनियों के 1 लाख नंबर BSNL में पोर्ट हुए

आटो के लिए निर्धारित किराया में संशोधन

कुबेरेश्वर धाम में 14 जुलाई से 21 जुलाई तक शिव महापुराण कथा एवं गुरू पूर्णिमा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इस आयोजन में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की आने की संभावना है.  श्रद्धालुओं के आवागमन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर प्रवीण सिंह के निर्देश पर जिला सड़क सुरक्षा समिति द्वारा ऑटो के कुबेरेश्वर धाम से बस स्टेंड के लिए 25 रूपये तथा रेल्वे स्टेशन तक के लिए 30 रूपये किराया निर्धारित किया गया है.

सभी चालकों को यातायात नियमों का पालन करने के दिए गए निर्देश

जिला परिवहन अधिकारी रितेश तिवारी बताया कि सभी ऑटो चालकों को आवश्यक निेर्देश दिए गए हैं. जिला परिवहन अधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि सभी वाहनों के फिटनेस परमिट की वैधता जांच करने एवं बगैर फिटनेस तथा परमिट के वाहनों को संचालित नही करें. कार्यक्रम स्थल पर यात्रियों को लाने ले जाने वाली बसों पर स्पष्ट रूप से बैनर (रेल्वे स्टेशन/ बस स्टेण्ड से कुबरेश्वर धाम) लगाने के निर्देश दिए गए हैं. सभी ड्राइवर अपने आई-कार्ड/बैच धारण करेंगें तकि पहचान सुनिश्चित की जा सके. सभी ऑटो चालकों को वाहन क्षमता से अधिक यात्री ना बैठाने तथा गति सीमा एवं यातायात नियमों का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. सीहोर से इन्दौर की ओर जाने वाले सभी आटों चालकों को यह निर्देश दिए गए हैं कि वह जगदीश पेट्रोल पम्प से यू-टर्न लेकर इन्दौर से भोपाल रोड पर सवारियों को उतारेंगे एवं सवारियों को बैठायेंगे.

ज़रूर पढ़ें