MP News: ‘सीएम नहीं रहने पर होर्डिंग से फोटो ऐसे गायब होते हैं जैसे गधे के सिर से सींग…’, छलका शिवराज का दर्द

MP News: होर्डिंग्स से शिवराज की फोटो शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम के दौरान से ही हटाई जाने लगी थी.
shivraj singh chouhan

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (फोटो-@ChouhanShivraj)

MP News: मध्यप्रदेश में सरकार बदलने के साथ होर्डिंग से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की फोटो भी गायब हो गई. उनकी योजनाओं के साथ नए सीएम मोहन यादव के होर्डिंग आपको हर शहर में नजर आ जाएंगे. लेकिन फोटो के गायब होने पर शिवराज ने एक कार्यक्रम में अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने कहा है कि जब आप मुख्यमंत्री नहीं रहते तो होर्डिंग से आपके फोटो ऐसे गायब होते हैं जैसे गधे के सिर से सींग.

दरअसल शिवराज ब्रह्माकुमारी संस्था के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में पहुंचे थे. उन्होंने अपने संबोधन में कहा, “जीवन में जब हम लक्ष्य तय कर दूसरों के लिए काम करते हैं तो जिंदगी आनंद से भर जाती है.” उन्होंने कहा कि ये अच्छी बात है कि मुझे राजनीति से हटकर कुछ और काम करने का मौका मिला. हालांकि इस दौरान होर्डिंग से उनकी फोटो गायब का दर्द भी शिवराज छिपा नहीं सके.

की पीएम मोदी की तारीफ

इस कार्यक्रम में वे एक बार फिर पीएम मोदी की जमकर तारीफ करते नजर आए. उन्होंने कहा, ‘पीएम मोदी जैसे नेता हैं जो देश के लिए जीते हैं. लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं, जो रंग देखते हैं. शिवराज ने कहा, “अगर आप मुख्यमंत्री हैं तो आपके चरण भी कमल के समान हैं, ‘कर’ कमल हो जाते हैं, बाद में नहीं रहे तो होर्डिंग से फोटो ऐसे गायब होते हैं जैसे गधे के सिर से सींग.”

होर्डिंग्स से शिवराज की फोटो शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम के दौरान से ही हटाई जाने लगी थी. हालांकि, शिवराज ने खुद ही इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी उठाई थी. लेकिन उनके अलावा मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और नए मुख्यमंत्री मोहन यादव के ही आदमकद होर्डिंग्स लगे हुए थे.

ज़रूर पढ़ें