MP News: महाराष्ट्र सीएम के बेटे श्रीकांत शिंदे ने महाकाल मंदिर में गर्भगृह जाकर दर्शन किए, कांग्रेस ने लगाए व्यवस्था तोड़ने के आरोप

MP News: सांसद श्रीकांत शिंदे पर आरोप है कि उन्होंने मंदिर व्यवस्था के नियमों को तोड़ा. गुरुवार शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे सांसद श्रीकांत शिंदे गर्भगृह में प्रवेश कर गए. पत्नी और दो लोगों को भी साथ ले गए थे. गर्भगृह में चारों करीब 6 मिनट तक रहे
Shrikant Shinde had darshan of Baba Mahakal

सांसद श्रीकांत शिंदे ने गर्भगृह से बाबा महाकाल के दर्शन किए

MP News: महाकाल मंदिर के गर्भगृह में कल यानी गुरुवार को महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के बेटे सांसद श्रीकांत शिंदे ने बाबा महाकाल के दर्शन किए. श्रीकांत शिंदे, पत्नी और दो अन्य लोगों के साथ गर्भगृह में गए थे. महाकाल मंदिर में गर्भगृह में जाने पर रोक लगी है. जो भी श्रद्धालु दर्शन के लिए जाते हैं उन्हें गर्भगृह के बाहर से दर्शन करना होता है.

सांसद श्रीकांत शिंदे पर आरोप है कि उन्होंने मंदिर व्यवस्था के नियमों को तोड़ा. गुरुवार शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे सांसद श्रीकांत शिंदे गर्भगृह में प्रवेश कर गए. पत्नी और दो लोगों को भी साथ ले गए थे. गर्भगृह में चारों करीब 6 मिनट तक रहे.

मंदिर समिति द्वारा महाकाल मंदिर की वेबसाइट पर अपलोड वीडियो में साफ देखा जा सकता है. शाम 5.38 बजे सांसद श्रीकांत शिंदे, उनकी पत्नी और दो अन्य लोग गर्भगृह में प्रवेश करते दिखाई दिए. भगवान महाकाल के शृंगार के दौरान चारों ने शिवलिंग के पास बैठकर पूजा की.

एक साल से लगी है रोक, 50 फीट दूर से करना होंगे दर्शन

मंदिर के गर्भगृह में किसी भी श्रद्धालु के प्रवेश पर 1 साल से रोक लगी है.सिर्फ पंडे पुजारियों को ही प्रवेश की अनुमति है. श्रद्धालु शिवलिंग से 50 फीट दूर से दर्शन कर सकते हैं. 4 महीने में यह चौथी बार है, जब किसी वीआईपी ने मंदिर के नियम तोड़े हैं. खास बात तो यह है कि गर्भगृह में प्रवेश करने पर प्रतिबंध मंदिर समिति ने ही लगाया है. वहीं श्रीकांत शिंदे का पूजन-अर्टन मंदिर समिति के सदस्य राम गुरु ने ही करवाया है. वे भी वीडियो में साफ दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने बुधनी और विजयपुर के लिए संभावित उम्मीदवारों की सूची दिल्ली भेजी, 19 अक्टूबर को ऐलान संभव

कांग्रेस विधायक महेश परमार ने जताया विरोध

उज्जैन के तराना से कांग्रेस विधायक महेश परमार ने घटना का विरोध जताया है. परमार ने कहा- आम श्रद्धालु लंबी लाइन में लगकर बाबा महाकाल के मंदिर में पहुंचते हैं. उनको दूर से दर्शन करवा रहे हैं. वहीं वीआईपी बिना परनिशन के गर्भगृह में प्रवेश कर रहे हैं. हम इसका विरोध करते हैं.

जिम्मेदार बोले- अनुमति नहीं दी, एक्शन लेंगे

उज्जैन कलेक्टर और महाकाल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नीरज सिंह ने कहा, हमने किसी को भी मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति नहीं दी. वहीं मंदिर प्रशासक गणेश धाकड़ का कहना है कि गर्भगृह निरीक्षक और जो भी इस मामले में दोषी होगा, उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें