MP News: बैतूल में शराबी शिक्षक से परेशान स्टूडेंट, बोले- राठौर सर ड्रिंक करके आते हैं, अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं

MP News: शिक्षक की वीडियो बनाई और वहां के सभी शिक्षकों को जानकारी दी लेकिन शिक्षक पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हो पाई,
School teacher Sanjay Rathore and protesting students

स्कूल में पदस्थ शिक्षक संजय राठौर और प्रदर्शन करते छात्र

शंकर राय-

MP News: बैतूल के भैंसदेही विकासखंड से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शिक्षक के शराब पीकर स्कूल में पढ़ाने का मामला सामने आया है. छात्रों ने शिकायत की सर जी स्कूल में नशें मे आते है कुछ नहीं पढ़ाते हैं.

यह है पूरा मामला

पूरा मामला अंतर्गत ग्राम धामनगावं के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है. इस स्कूल में पदस्थ शिक्षक संजय राठौर प्रतिदिन शराब पीकर स्कूल पहुँचते है और नशे में धुत होकर बच्चों को पढ़ाते है. स्टूडेंट के साथ स्थानीय लोगों ने बताया कि उक्त शिक्षक का यह प्रतिदिन का आलम यही है. स्कूल में पढ़ने वाली छात्र-छात्राओं ने भी शराबी शिक्षक के खिलाफ आवाज उठाई लेकिन उनकी आवाज को दबाने का काम भी स्कूल प्रबंधन के कुछ जिम्मेदार शिक्षकों के द्वारा किया जा रहा है.

शराबी शिक्षक का कहना- आरोप बेबुनियाद

वहीं इस पूरे मामले पर विस्तार न्यूज़ ने जब शराबी शिक्षक से बात की और पूछा कि सर आप तो शराब के नशे में स्कूल आते हैं और बच्चों से अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते है तो जवाब में शराबी शिक्षक ने कहा कि यह आरोप बेबुनियाद हैं. मेरी तो तबीयत खराब है. वहीं शराब पीकर आना और हॉस्टल में सो जाने की बात जिसका वीडियो भी मौजूद होने की बात पर शिक्षक ने कहा कि तो उन्होंने कहा मैं कभी वहां जाता ही नहीं. स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है.

शराबी शिक्षक के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरु

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने शराबी शिक्षक से परेशान होकर उन्होंने छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी को शराबी शिक्षक की हरकत के बारे में अवगत कराया इसके बाद संगठन के कार्यकर्ता स्कूल पहुंचे और उन्होंने शराबी शिक्षक के खिलाफ धरना प्रदर्शन और आंदोलन शुरू कर दिया. कहा कि शराबी शिक्षक द्वारा जिस तरह से छात्र-छात्राओं को अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया जाता है ऐसे शिक्षक को तत्काल बर्खास्त कर देना चाहिए अगर शिक्षा विभाग इस पर कार्रवाई नहीं करता है तो वहां आने वाले समय में चक्का जाम और एक बड़ा उग्र आंदोलन करेगा.

ये भी पढ़ें: जबलपुर में फर्जी अंक सूची के आधार पर महिला कर रही थी भृत्य की नौकरी, शिकायत के बाद पूरे मामले का हुआ खुलासा

शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई न करने का आरोप

शराबी शिक्षक के मामले को लेकर प्रभारी प्राचार्य घनश्याम कोठी ने भी कहा कि स्कूल में पढ़ने वाली छात्र-छात्राएं ने उन्हें भी शिकायत दी थी और बताया था कि संजय राठौर शिक्षक द्वारा शराब पीकर उनके साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया जाता है. जिसको लेकर मैंने लिखित में भी शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों को अवगत कराया है. यह बात सत्य है कि शिक्षक शराब पीकर स्कूल आता है जिसको लेकर हमने कई बार शिक्षक को नोटिस भी जारी किए थे लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है. वर्तमान घटनाक्रम के बारे में हमने उच्च अधिकारियों को भी अवगत करा दिया.

वहीं इस पूरे मामले पर भैंसदेही के विकासखंड शिक्षा अधिकारी जीसी सिंह का कहना है की राठौर सर की शिकायतें बार- बार प्राप्त हो रही थी इनका प्रतिवेदन सहायक आयुक्त मैडम को भेज दिया गया है निश्चित ही जल्द कार्रवाई की जावेगी.

ज़रूर पढ़ें