MP News: MPPSC की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स ने इंदौर में किया प्रदर्शन, 24 घंटे से बैठे एमपीपीएससी ऑफिस परिसर के बाहर

MP News: प्रदर्शन में रीवा, इंदौर, सागर और उज्जैन सहित प्रदेश के कई इलाकों से आए स्टूडेंट्स शामिल हैं.
MP News

इंदौर में एमपीपीएससी के छात्रों का प्रदर्शन

MP News: इंदौर में एमपीपीएससी के छात्रों का प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शन कर रहे छात्र पिछले 24 घंटों से मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के दफ्तर के बाहर बैठे हैं। 2019 के बचे हुए 13% रिजल्ट, वर्ष 2024 के लिए पद बढ़ाने और वर्ष 2023 की मुख्य परीक्षा की तिथि बढ़ाने को लेकर छात्र पिछले 24 घंटों से प्रदर्शन कर रहे हैं.

6 हजार स्टूडेंट्स ने किया दफ्तर का घेराव

प्रदर्शन कर रहे एमपीपीएससी कैंडिडेट्स का कहना है की वे ऑफिस परिसर के बाहर बैठ कर ही अपनी परीक्षाओं की तैयारी करेंगे. प्रदेश भर के स्टूडेंट्स का यह प्रदर्शन प्री की परीक्षा पास करने के बाद मेंस की होने वाली परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने को लेकर है. इस प्रदर्शन में 6 हजार से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हैं. बताते चलें कि रीवा, इंदौर, सागर और उज्जैन सहित प्रदेश के कई इलाकों से आए स्टूडेंट्स इस प्रदर्शन में शामिल हैं.

भूख हड़ताल पर भी बैठ सकते हैं कैंडिडेट्स

एमपीपीएससी कैंडिडेट्स का यह प्रदर्शन सोमवार की दोपहर 2 बजे से शुरू हुआ. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के विरोध प्रदर्शन में छात्रों की ओर से खूब नारे लगाए गए. स्टूडेंट्स का कहना था कि यदि उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वह भूख हड़ताल पर भी बैठ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: MP Fire News: हरदा में पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट, 6 लोगों की मौत, 59 घायल, CM मोहन यादव ने बुलाई आपात बैठक

पीएससी पर लगाए तानाशाही और मनमानी के आरोप

दफ्तर का घेराव कर रहे स्टूडेंट्स ने यह मांग है की मेंस परीक्षा की तैयारी के लिए ज्यादा समय दिया जाए. प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स ने पीएससी पर तानाशाही और मनमानी के भी आरोप लगाए हैं. प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस कर्मी भी मौके पर मौजूद हैं. साथ ही पुलिस अधिकारियों ने छात्रों को समझने और प्रदर्शन को खत्म करने की भी कोशिश की, लेकिन छात्र नही माने.

ज़रूर पढ़ें