Stray Dogs: ‘मैडम, मामले और बढ़ेंगे’, आवारा कुत्तों के हमले पर मेयर ने अधिकारियों से किए सवाल तो मिला जवाब

Stray Dogs: आवारा कुत्तों के आतंक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भी पेट लवर्स पर कटाक्ष किया है.
stray dogs

एमपी में आवारा कुत्तों का आतंक (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Stray Dogs: मध्यप्रदेश में आवारा कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. राजधानी भोपाल में एक दिन में कुत्ते ने 21 लोगों को अपना निशाना बनाया था. इस हमले में सात महीने के बच्चे की जान भी चली गई थी. लगातार हो रहे इन हमलों के बाद अब भोपाल मेयर मालती राय ने खुद कंट्रोल रूम में बैठकर अधिकारियों की क्लास लेना शुरू कर दी. जब उन्होंने बढ़ते हुए मामलों पर संबंधित से बात की, जवाब मिला- मैडम, कुत्तों के हमले आगे और बढ़ेंगे.

मैडम परेशानियां बढ़ेगी-

मालती राय ने मंगलवार को नगर निगम के अधिकारी राकेश शर्मा को फोन किया. उन्होंने कहा कि कुत्तों के हमले के 321 मामले हो चुके हैं. इस पर जवाब आया कि मैडम आज शाम तक ये मामले और बढ़ेंगे, साथ ही इसकी संख्या 600 तक पहुंच सकती है. राकेश शर्मा ने मालती राय को बताया कि कि न्यूज पेपर में कुत्तों की शिकायतों को लेकर जब से नंबर प्रिंट हुए हैं, तब से दिनभर शिकायतों के फोन आ रहे हैं. लग रहा है कि मामले और बढ़ सकते हैं. हालांकि मेयर ने जल्दी ही टीम बनाकर इस कुत्तों के हमले से लोगों को बचाने के निर्देश दिए हैं.

पशु प्रेमियों और निगम का आमना-सामना

एक ओर शहर में कुत्तों के हमले बढ़ रहे हैं तो दूसरी ओर पशु प्रेमी भी नगर निगम के सामने समस्या बनकर खड़े हो गए हैं. जब भी नगर निगम की टीम रहवासी इलाकों में पहुंचती है, पशु प्रेमी कुत्तों को ले जाने से रोकने लगते हैं. इसके बाद नगर निगम ने पशु प्रेमियों पर शासकीय कार्य में बाधा डालने के मामले दर्ज भी करवाएं हैं.

ये भी पढ़ें: MP News: मध्य प्रदेश में आवारा कुत्तों का आतंक, दो महीने में सैकड़ों लोगों को बनाया निशाना

उमा भारती ने पेट लवर्स पर उठाए सवाल

आवारा कुत्तों के आतंक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भी पेट लवर्स पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि इससे बेहतर होगा कि कुत्तों के लिए अभयारण्य बनाया जाए, ताकि बच्चों पर हमला ना हो पाए. उन्होंने कहा कि भोपाल के आसपास स्वान अभयारण्य बनाकर सारे कुत्तों को वहां रखा जाए. साथ ही सभी पेट लवर्स को उनके देखभाल की जिम्मेदारी दी जाए.

ज़रूर पढ़ें