MP News: ‘किसानों की स्थिति लगातार हो रही खराब’, जीतू पटवारी ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

MP News: पटवारी ने कहा कि पिछले 15 सालों से कई अधिकारी एक ही स्थान पर जमे हुए हैं. बीज कंपनियां इनका ट्रांसफर नहीं होने दे रही. 
Jitu Patwari raised questions on the government during the press conference.

जीतू पटवारी प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान सरकार पर सवाल उठाए.

MP News: प्रदेश भोपाल स्थिति प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. जिसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने शासन, प्रशासन, बीज कंपनियों पर जमकर आरोप लगाए. इस दौरान जीतू पटवारी ने कहा कि प्रदेश में क्राइम लगातार बढ़ता जा रहा है. उज्जैन में रोज एक मर्डर होता है. उन्होंने सरकारी अधिकारियों पर भी निशाना साधा.

सरकारी अधिकारी सालों से एक स्थान पर पदस्थ्य

पटवारी ने कहा कि पिछले 15 सालों से कई अधिकारी एक ही स्थान पर जमे हुए हैं. बीज कंपनियां इनका ट्रांसफर नहीं होने दे रही. सहायक बीज प्रमाणीकरण अधिकारी 15 साल से जमे हुए है, 10% कमीशन लेते हैं. एमडी को 5%, मंत्री को 25% कमीशन, बाकी 10% छोटे कर्मचारी भ्रष्टचार करते हैं. उज्जैन, अशोकनगर, मंदसौर सहित कई जिलों में उन्नत बीज की जगह बोगस बीज का उत्पादन करते हैं.

ये भी पढ़े: अलीराजपुर में छात्राओं का संघर्ष, कस्तूरबा गांधी गर्ल्स हॉस्टल जाने के लिए छात्राएं कीचड़ भरे रास्ते पर करती हैं सफर

किसानों की स्थिति लगातार बदतर हो रही

उन्होंने किसानों की बात करते हुए कहा कि किसानों के साथ लगातार करप्शन हो रहा है कमीशन का खेल चल रहा है. निजी कंपनियां कृषक से एग्रीमेंट करती है. कृषक की आर्थिक स्थिति बदतर होती जा रही है. इसके साथ ही पटवारी ने कहा कि किसानों को गेहूं और धान का 3100 और 2700 नहीं रेट दिया गया. वहीं बुदनी में बने रहे बुदनी रेल लाइन, नेशनल हाई वे में किसानों का मुआवजा कम किया गया.

8 महीने से ईओडब्लयू से शिकायत पर कार्रवाई नहीं हुई. 38 लाख क्विंटल बीज का प्रमाणीकरण हुआ. जिसमें करीब ढाई हजार करोड़ कंपनियों ने खाया. ढाई हजार करोड़ मंत्रियों अधिकारियों ने खाए. जिसका ऑडियो कांग्रेस ने जारी किया.

ज़रूर पढ़ें