MP News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की संपर्क विभाग की बैठक 1 से 4 अगस्त तक इंदौर में, सर कार्यवाह होंगे शामिल

MP News: संघ में कई विभाग हैं, जिनकी अलग-अलग जिम्मेदारी है. इनमें से आम जन तक संघ की विचारधारा पहुंचाकर उन्हें अधिक से अधिक संघ से जोड़ना संपर्क विभाग का काम है.
RSS

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ

MP News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संपर्क विभाग की बैठक 1 से 4 अगस्त को इन्दौर में रहेगी. इस बैठक में सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, सह सरकार्यवाह डाॅ कृष्णगोपाल और राष्ट्रीय संपर्क प्रमुख रामलाल की विशेष उपस्थिति रहेगी. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संपर्क विभाग के कार्य के दृढीकरण और विस्तार की योजना के लिए यह बैठक हर साल देश के किसी न किसी शहर में होती है. इस बार यह बैठक इन्दौर में होने जा रही है. इस बैठक में संपूर्ण भारत से विभिन्न क्षेत्र एवं प्रान्तों से 180 कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे. इनके अलावा कई पदाधिकारी भी इस बैठक में शामिल होंगे. 1 अगस्त को सभी को इंदौर पहुंचने की तारीख दी गई है, 2 अगस्त शुक्रवार से बैठक का दौर शुरु होगा, अलग-अलग सत्र में अलग-अलग वक्ता उद्बोधन देंगे. ये वक्ता संघ के ही बड़े पदाधिकारी होते हैं, अपना वक्तव्य देने के साथ ही वक्ता श्रोता स्वयंसेवकों के सवालों का भी जवाब देंगे. 4 अगस्त को बैठक का समापन हो जायेगा.

इस बैठक के दौरान मिलने वाले साहित्य को सभी स्वयंसेवक संपर्क के माध्यम से आम जन तक पहुंचाएंगे. संपर्क विभाग का काम मुख्य तौर पर संघ की विचारधारा का विस्तार करना है. संघ में कई विभाग हैं, जिनकी अलग-अलग जिम्मेदारी है. इनमें से आम जन तक संघ की विचारधारा पहुंचाकर उन्हें अधिक से अधिक संघ से जोड़ना संपर्क विभाग का काम है.

होटल एचआर ग्रींस में होगा आयोजन

बैठक का आयोजन एमआर 10 स्थित एचआर ग्रींस होटल में किया जा रहा है. इस बैठक के लिए 1 अगस्त गुरुवार से संपर्क विभाग के कार्यकर्ताओ का होटल में आना शुरू हो जाएगा. बैठक में आने वाले तमाम लोगो के ठहरने के लिए होटल एचआर ग्रींस के सभी 111 कमरे बुक किए गए है. सभी के खाने की व्यवस्था भी यही की गई है। स्वयंसेवकों के खाना खाने के लिए राउंड टेबल्स लगाई गई है, जिन पर बैठकर आपस में चर्चा करते हुए सभी भोजन ग्रहण करेंगे. स्वयंसेवकों के लिए शुद्ध सात्विक भोजन बनाया जायेगा.

यह भी पढ़ें- “न जात पर-न पात पर, मुहर लगेगी हाथ पर” का नारा देने वाली कांग्रेस अब ‘मंडल 2.O’ की चैंपियन क्यों बनना चाहती है?

ज़रूर पढ़ें