Cyber Fraud के नए-नए तरीके अपना रहे ठग, Gwalior में हाई कोर्ट जज के नाम पर ठगी करने का प्रयास

Cyber Fraud: ठगों ने हाई कोर्ट संजीव एस मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय खंडपीठ ग्वालियर के नाम का इस्तेमाल करते हुए ठगी का प्रयास किया.
A case of fraud in the name of former judges has come to light in Gwalior.

ग्वालियर में पूर्व जजों के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है.

Cyber Fraud: ग्वालियर में हाई कोर्ट जज के पर तभी करने के प्रयास का मामला सामने आया है. इन ठगों ने जज के नाम से व्हाट्सएप पर फेक आईडी बनाई और उसके बाद हाई कोर्ट जज के फोटो और उनके ही नंबर जैसी आईडी बनाकर उनके परीक्षित और कुछ पूर्व अधिकारियों को मैसेज कर आर्थिक मदद की मांग की. जब इस बात की जानकारी जज को लगी तो वह सुनकर उनके होश उड़ गए. इसकी शिकायत क्राइम ब्रांच प्रभारी को की जा चुकी है और उसके बाद क्राइम ब्रांच ने अज्ञात ठाकुर के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है.

ठग बड़ी हस्तियों को अपना शिकार बना रहे

इस समय पूरे देश भर में ऑनलाइन ठगी करने वाले शातिर ठग देश के बड़े बड़े हस्तियों को अपना शिकार बना रहे है. ऐसा ही मामला ग्वालियर हाईकोर्ट जज के नाम से सामने आया है. हाई कोर्ट संजीव एस मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय खंडपीठ ग्वालियर का इस्तेमाल करते हुए व्हाट्सएप पर उनका फोटो और नाम लेकर मोबाइल नंबर से एक फेक व्हाट्सएप आईडी जेनरेट कर उनके परिचित कर्मचारियों से पैसे मांगे. जब इस बात की जानकारी जज को लगी तो उनके होश उड़ गए.

यह भी पढ़ें: दतिया में शादी का जश्न मातम में बदला, सिरफिरे प्रेमी ने की युवती की गोली मारकर हत्या

दीपक की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया

घटना की जानकारी मिलने के बाद एडीपीओ दीपक मिश्रा को क्राइम ब्रांच थाने भेजा गया. जहां दीपक ने पूरी घटना पुलिस को बताई. पुलिस ने दीपक की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. इससे पहले भी पूर्व अतिरिक्त अधिवक्ता एसएमपीएस रघुवंशी के साथ भी फर्जी आईडी बनाकर लोगों से पैसे की मांग की थी जिसकी शिकायत साइबर सेल में हुई थी, लेकिन अभी इस मामले में कोई आरोपी नहीं पकड़े गए हैं.

वहीं जज के नाम पर ठगी करने के प्रयास के मामले में क्राइम ब्रांच प्रभारी अजय पवार ने बताया है कि, ग्वालियर हाईकोर्ट जज के नाम से फेक व्हाट्सएप आईडी बनाकर ठगी करने का प्रयास किया.  जज के कई परिचितों और उनके पूर्व अधिकारियों को पैसे मांगे. इस पूरे मामले में क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज कर लिया है आरोपियों के बारे में पता किया जा रहा है.

ज़रूर पढ़ें