MP News: छतरपुर में दर्दनाक हादसा, 7 श्रद्धालुओं की मौत, CM मोहन यादव ने हादसे पर जताया दुख

MP News: प्रत्यक्षदर्शी का कहना है मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है. हालांकि, छतरपुर अस्पताल में पांच अन्य लोगों को बचाने के प्रयास जारी हैं.
NH 39 auto collides with truck in Chhatarpur district

छतरपुर जिले के एनएच 39 ऑटो ट्रक से टकरा गई.

MP News: छतरपुर जिले के एनएच 39 पर दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. जहां पर एक ऑटो ट्रक से टकरा गई और इस घटना में 5 लोगों की जहां मौके पर मौत हो गई. वहीं 2 की जिला अस्पताल में मौत हो गई. जबकि 6 गंभीर रूप से घायल हुए हैं. प्रत्यक्षदर्शी का कहना है मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है. हालांकि, छतरपुर अस्पताल में पांच अन्य लोगों को बचाने के प्रयास जारी हैं. श्रद्धालु उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के रहने वाले थे.

बागेश्वर धाम के दर्शन करने जा रहे थे

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुछ लोग छतरपुर रेलवे स्टेशन पर उतरकर ऑटो (UP95/AT2421) से बागेश्वर धाम गढ़ा गांव के लिए निकले थे. सभी बागेश्वर धाम जा रहे थे. सुबह करीब 5 बजे उनका ऑटो आगे जा रहे ट्रक (PB13/BB6479) से टकरा गई.

घायलों को पहुंचाया गया जिला अस्पताल

वहीं हादसे के बाद गभीर घायल हुए 3 लोगों को जिला अस्पताल से ग्वालियर रैफर किया गया है,सूचना के बाद मौके पर पहुंची 108 एंबुलेंस और पुलिस की मदद के द्वारा सभी घायलों को छतरपुर जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है.. जिनका उपचार जारी है.

मौके पर पहुंचे छतरपुर एसपी

घटना इतनी जबरदस्त थी की मौके पर ही पांच लोगों की मौत हो गई. जो घायल हुए, वे भी बेहोश हो गए. वहीं आनन-फानन में कुछ लोगों ने एंबुलेंस और पुलिस को सूचना दी. वहीं कुछ लोग घायलों को बचाने में जुट गए. एसपी छतरपुर अगम जैन भी घटना स्थल पहुंचे, और जिला अस्पताल पहुच घायलों का हाल जाना.

यह भी पढ़ें: Kolkata Doctor Case: आरोपी संजय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट को कोर्ट की मंजूरी, अब लाई डिटेक्टर से सुलझेगी मर्डर मिस्ट्री

CM मोहन यादव ने घटना पर दुख जताया

वहीं इस पुरी घटना के बाद प्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा- छतरपुर जिले अंतर्गत खजुराहो-झांसी हाइवे पर महोबा रेलवे स्टेशन से बागेश्वर धाम जाते समय हुई सड़क दुर्घटना में ऑटो में सवार उत्तरप्रदेश के सात लोगों की असामयिक मृत्यु एवं छः लोगों के घायल होने का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है. मृतकों की पहचान एवं परिजनों से संपर्क हेतु उ. प्र सरकार से संपर्क में है. गंभीर घायलों को ग्वालियर रेफर किया गया है. घायलों के समुचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया है. बाबा महाकाल से दिवंगतों की पुण्यात्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ. दुःख की इस घड़ी में हम सभी शोकाकुल परिवारों के साथ हैं. ।।ॐ शांति।।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मृतक उत्तर प्रदेश के फरुर्खाबाद के रहने वाले थे. इस हादसे में ऑटो चालक प्रेम नारायण कुशवाहा, जनार्दन, मनु श्रीवास्तव, नन्हे, गोविंद, लालू और डेढ़ साल की बच्ची अंशिका की मौत हो गई. हादसे में गंभीर रूप से घायल श्रद्धालुओं को एम्बुलेंस के जरिए जिला अस्पताल, छतरपुर भेजा गया है. घटना के बाद स्थानीय लोग और प्रशासन मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया.

ज़रूर पढ़ें