MP News: भिंड में वोट पलटने से दो जवान लापता, रस्सियों का जाल बनाकर तलाश में जुटे 100 जवान, लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

MP News: एसडीआरएफ की टीम के जवान अपनी बोट लेकर नदी में उतरे और ग्रामीणों की सहायता से दोनों भाइयों को नदी से निकाल भी लिया जिसमें विजय की मौत हो गई जबकि सुनील को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
Two soldiers went missing after their boat capsized in Bhind.

भिंड में नाव पलटने से दो जवान लापता हो गए.

MP News:  भिंड जिले में बारिश के दौरान बड़ा हादसा हो गया. जिसमें क्वारी नदी में बहे ग्रामीणों को बचाने गई रेस्क्यू टीम के ही दो जवान नाव पलटने से पानी के तेज बहाव में लापता हो गए. मामले की जानकारी लगते ही भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव एवं एसपी असित यादव एवं एडिशनल एसपी संजीव पाठक पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया.

गाय को डूबने से बचाने के दौरान हुआ हादसा

दरअसल, भिंड जिले के देहात थाना क्षेत्र में स्थित कचोंगरा गांव से होकर बहने वाली कुंवारी नदी में बारिश के कारण जल स्तर बढ़ने से नदी में बने चेक डैम में एक गाय डूबने लगी. गाय मालिक विजय सिंह राजावत गाय को बचाने के लिए नदी में उतरा तो वह भी डूबने लगा. ऐसे में उसका भाई सुनील भी भाई को बचाने के लिए नदी में उतर गया, लेकिन तेज बहाव में वह भी फंस गया. ऐसे में ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई. भिंड एसपी असित यादव द्वारा तत्काल एसडीआरएफ की टीम को मौके पर रवाना किया गया.

ग्रामीणों ने जान जोखिम में डालकर निकाला

एसडीआरएफ की टीम के जवान अपनी बोट लेकर नदी में उतरे और ग्रामीणों की सहायता से दोनों भाइयों को नदी से निकाल भी लिया जिसमें विजय की मौत हो गई जबकि सुनील को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रेस्क्यू के दौरान चेक डैम के तेज भंवर में एसडीआरएफ की नाव फंसकर पलट गई. जिससे उसमें सवार एसडीआरएफ के दो जवान सैफ्टी जैकट उतरने की वजह पानी में डूब गए. जवानों को खोजने की कोशिश देर रात तक जारी रही. जिसकी मोनिटरिंग खुद एसपी असित यादव ने की, लेकिन अंधेरा होने से रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा आ रही थी जिसके बाद अब गुरुवार सुबह जवानों को तलाशने के लिए फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, लेकिन अभी तक दोनो जवानों का कोई पता नहीं लग सका है.

ये भी पढ़ें: MP में अग्निवीरों को कितना आरक्षण मिलेगा अभी तय नहीं, कारगिल विजय दिवस पर CM मोहन यादव ने की थी घोषणा

तेज बहाव के कारण उतरी लाइफ जैकेट

रेस्क्यू टीम के साथ बोट पर जाने वाले दिलीप वाल्मीकि ‎ने बताया‎ कि नदी के बीच में पहुंचने पर बोट‎ भंवर में फंस गई. उसका इंजन बंद हो ‎गया. डूबने से बचने के लिए हम चारों लोग‎ नदी में कूदे लेकिन तेज बहाव ‎में फंस गए. जैसे-तैसे हम वापस बोट पर आ गए. कुछ देर ‎बाद एसडीआरएफ के तीनों‎ जवान पानी में उतरे, जो ‎भंवर की चपेट में आ गए. मैंने ‎इनमें से एक राहुल राजौरिया को रस्सी के ‎सहारे बोट पर चढ़ाया. प्रवीण और हरदास पानी में ही रह ‎गए. तेज कटाव के कारण उनकी ‎लाइफ जैकेट भी उतर गई.

वहीं पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री व भिंड जिले के प्रभारी मंत्री प्रह्लाद पटेल ने विजय राजावत के परिजन को जल्द आर्थिक मदद देने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने फोन पर भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव से इसके लिए बात की।लापता जवान प्रवीण और हरिदास को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास करने के निर्देश भी दिए. लहार विधायक अम्बरीश शर्मा उर्फ गुड्डू ने भी घटना पर दुख जताया है. घटना की जांच के लिए टीम गठित करने के भी निर्देश दिए हैं.

ज़रूर पढ़ें