MP News: किर्गिस्तान में MBBS की तैयारी कर रहे छात्र लौटे अपने देश, उज्जैन के 8 छात्रों में से 4 पहुंचे अपने घर

Kyrgyzstan MBBS Student: किर्गिस्तान में पिछले काफी समय से हिंसा के शिकार हो रहे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा भरोसा दिलाया गया था.
Four students from Ujjain of Madhya Pradesh, stranded in Kyrgyzstan, reached Ujjain safely.

किर्गिस्तान में फसे मध्यप्रदेश के उज्जैन के 4 छात्र सकुशल उज्जैन पहुँच गए.

Kyrgyzstan MBBS Student: किर्गिस्तान में फसे मध्यप्रदेश के उज्जैन के 4 छात्र सकुशल उज्जैन पहुँच गए हैं. किर्गिस्तान में फसे उज्जैन जिले के रवि सराठे, विवेक शर्मा, रोहित पांचाल, योगेश चौधरी अपने घर पहुंचे जहां परिजनों से मिलकर उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा. वहीं उन्होंने छात्रों के सकुशल लौटने मुख्यमंत्री और केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया. सकुशल लौटने पर किया.

मुख्यमंत्री ने दिया था सुरक्षा का भरोसा

किर्गिस्तान में पिछले काफी समय से हिंसा के शिकार हो रहे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा भरोसा दिलाया गया था. कि उन्हें सही सलामत उनके घरों तक पहुंचाया जाएगा जहा पिछले दिनों मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने किर्गिस्तान में फंसे प्रदेश के छात्रों से बात कर उन्हें हिम्मत बंधाते हुए उन्हें सुरक्षित निकालने की बात कही थी. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के ग्रह क्षेत्र के 4 बच्चे सकुशल लौट आये है साथ ही प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों के छात्र भी अपने घरों की और किर्गिस्तान से रवाना हुए थे. जहां वे भी सकुशल पहुंच गए है.

ये भी पढे़ं: CBI स्पेशल कोर्ट में पेश हुए नर्सिंग घोटाले की जांच में रिश्वतखोर, 4 आरोपियों को 1 जून तक रिमांड पर भेजा गया

छात्र योगेश चौधरी ने CM मोहन यादव को दिया धन्यवाद

उज्जैन के योगेश चौधरी जो कि किर्गिस्तान से लौटकर आये है. उन्होंने चर्चा की और बताया कि मीडिया सहित प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का धन्यवाद देते है. उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने योगेश सहित उनके अन्य साथियों से बात कर बुरे समय में उनकी हौसला बढ़ाया था. उन्हें सही सलामत लाने की बात भी कही थी, जहां लौट के दौरान उन्हें एयरपोर्ट तक एंबेसी द्वारा विशेष सुरक्षा प्रदान की गई, इसी के चलते सभी अपने घर पहुंच पाए हैं. उन्होंने बताया कि भय के माहौल में भी काफी दिनों तक रहे थे. किर्गिस्तान में अन्य देशों से आए छात्रों को निशाना बनाया जा रहा था जिसके चलते थे काफी असुरक्षित थे अब घर लौट के बाद वे काफी खुश हैं.

ज़रूर पढ़ें