MP News: उज्जैन में निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ एक्शन में कलेक्टर, 15 स्कूलों पर लगाया दो-दो लाख रुपये का जुर्माना

Ujjain collector Take a action in private School: धारा-144 के तहत आदेशों का उल्लंघन करने पर उज्जैन जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने जिले के 15 निजी स्कूलों पर बड़ी कार्यवाही की है
Ujjain school collector Neeraj Singh

धारा-144 के तहत आदेशों का उल्लंघन करने पर उज्जैन जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने जिले के 15 निजी स्कूलों पर बड़ी कार्यवाही की है.

Ujjain news: उज्जैन में निजी स्कूल संचालकों की उज्जैन कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने सख्त कार्रवाई की. उन्होंने निजी स्कूल संचालकों की मनमानी देखते हुए 16 स्कूलों पर जुर्माना लगाया है. जुर्माने की राशि 2 लाख है. कलेक्टर ने निजी स्कूलों के संचालक को 7 दिवस में कोषालय में अधिरोपित राशि चालान से जमा कराने के निर्देश दिए है.

कुछ दिन पहले भी दी गई थी चेतावनी

उज्जैन कलेक्टर ने अभी कुछ दिनों पहले ही निजी स्कूल संचालकों की मनमानी के खिलाफ चेताया था उन्होंने था कहा कि, निजी स्कूल संचालक व प्राचार्य विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों को अनावश्यक रूप से अनाधिकृत पब्लिशर्स की पुस्तकें और यूनिफॉर्म खरीदने को बाध्य न करें. जिला स्तरीय समिति के अनुशंसा के बिना विद्यालय की फीस में भी वृद्धि न की जाए.

धारा-144 के तहत आदेशों का उल्लंघन का आरोप

मध्य प्रदेश शासन शिक्षा विभाग एवं स्कूल संचालन के सम्बन्ध में जारी धारा-144 के तहत आदेशों का उल्लंघन करने पर उज्जैन जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने जिले के 15 निजी स्कूलों पर बड़ी कार्यवाही की है. इन 15 निजी स्कूलों पर दो-दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. निजी स्कूलों के संचालक/प्राचार्य जुर्माने की राशि सात दिवस में कोषालय में चालान के माध्यम से राशि जमा करवाने के आदेश दिए है. कलेक्टर के द्वारा सख्त रूप अपनाते हुए निजी स्कूलों का गठित उड़नदस्तों के द्वारा औचक निरीक्षण किया गया था. निरीक्षण के दौरान निजी विद्यालयों में विभिन्न कमियां पाई गई.

ये भी पढ़ें: MP में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा, अब पूर्व महापौर सुनील सूद ने थामा BJP का दामन

इन स्कूलों पर निजी स्कूलों पर दो-दो लाख का लगा जुर्माना

ज्ञान सागर अकेडमी, सेंट मेरी कॉन्वेंट हासे स्कूल, क्रिस्ट ज्योति कॉन्वेंट स्कूल,निर्मला कॉन्वेंट हासे स्कूल, सेंट पाल कॉन्वेंट हाईस्कूल, ऑक्सफोर्ड जुनियर कॉलेज, सेंट थॉमस स्कूल, कार्मल कॉन्वेंट चक कमेड़ तहसील घट्टिया, सेंट थॉमस हासे स्कूल बड़नगर, मास्टर माइंड इंटरनेशनल स्कूल तराना, दिनाह कॉन्वेंट स्कूल तराना, जीनदत्ता इंस्टिट्यूट ऑफ एजुकेशन नारायणा तहसील महिदपुर, एमपीएस अकेडमी महिदपुर, इम्पीरियल इंटरनेशनल स्कूल खाचरौद, सेंट मार्टिन स्कूल बड़नगर,

 

ज़रूर पढ़ें