MP News: विदाई के समय भी प्रदेश में मेहरबान हुआ मानसून, अगले 24 घटें तक झमाझम बारिश की चेतावनी

MP News: मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को इंदौर-भोपाल समेत 21 जिलों में पानी गिरा. बारिश का एक और दौर शुरु हो गया है. जिससे प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है.
Continuous heavy rains are continuing in the state.

प्रदेश में लगातार झमाझम बारिश का दौर जारी है.

MP Weather Update: प्रदेश में जाते हुए मानसून की सक्रियता बढ़ रही है. बीते मंगलवार को कुछ जिलों में सुबह से लेकर शाम तक बारिश का सिलसिला जारी रहा. उमरिया, मंडला, रीवा, छिंदवाड़ा, बैतूल, धार, इंदौर, और जबलपुर में बारिश हुई. एक जून से लेकर 24 सितंबर की सुबह साढ़े आठ बजे तक प्रदेश में कुल 1069.2 मिमी वर्षा हो चुकी है.

प्रदेश के कई हिस्सों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को इंदौर-भोपाल समेत 21 जिलों में पानी गिरा. बारिश का एक और दौर शुरु हो गया है. जिससे प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. मौसम विशेषज्ञों का कहना है इस समय बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है. जिससे अगले 72 घंटे तक प्रदेश के कई जिलों में रुक रुक बारिश हो सकती है.

इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने गुरुवार को मऊगंज, कटनी, उमरिया, डिंडौरी, अनूपपुर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, मंडला, बुरहानपुर, बैतूल, खरगोन, खंडवा, बड़वानी, झाबुआ, धार और सागर जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जताया है. वहीं प्रदेश के कुछ हिस्सों में बाढ़ का खतरा भी जताया गया है.

ये भी पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री ने सुपर मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का लिया जायजा, ढाई महीने में शुरू होगा

इन जिलों में गिर सकता है पानी

कुछ जिलों में तेज बारिश के साथ आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, सिंगरौली, सीधी, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर  नरसिंहपुर, मंडला, भोपाल, रायसेन, राजगढ़, नर्मदापुरम, शाजापुरऔर सागर जिलों में भी हल्की बारिश हो सकती है.

इसके उलट जिन हिस्सों में बारिश नहीं हो रही है. वहां तापमान लगातार बढ़ रहा है जिससे लोगों को उमस का सामना करना पड़ रहा है. छतरपुर जिले समेत टीकमगढ़, सतना, नरसिंहपुर, रतलाम, में तापमान बढ़ने से लोग गर्मी से परेशान हो रहे हैं.

 

ज़रूर पढ़ें