MP News: 16 साल से कैद महिला की इलाज के दौरान मौत, 10 दिन पहले किया गया था रेस्क्यू

MP News: ससुराल पक्ष ने महिला को दिमागी रूप से कमजोर बताकर 16 साल तक एक कमरे में बंधक बनाकर रखा. जब महिला का रेस्क्यू किया गया तब महिला हड्डी का ढांचा बन चुकी थी.
Representative photo

हमीदिया अस्पताल की सांकेतक तस्वीर

MP News: राजधानी भोपाल के जहांगीराबाद में ससुराल पक्ष द्वारा 16 सालों से बंधक बनाकर रखी गई महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई.हमीदिया अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की रात 3 बजे मौत हो गई. 10 दिन पहले यानी 5 अक्टूबर को पुलिस ने महिला का रेस्क्यू किया था. रेस्क्यू करने के बाद महिला को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

महिला के पिता जो नरसिंहपुर निवासी हैं उन्होंने पुलिस से ससुराल पक्ष के खिलाफ शिकायत की थी. महिला को छुड़ाने की गुहार लगाई थी. महिला थाना पुलिस ने महिला का किया था रेस्क्यू.महिला पोस्ट मार्टम कराया जा चुका है. महिला के मायके वाले भोपाल में ही मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें: ग्वालियर शहर के बीचोंबीच डबल मर्डर; फ्लैट में मां और बेटी की निर्मम हत्या, लूट के बाद हत्या की आशंका

16 साल तक बंधक बनाया था बंधक

ससुराल पक्ष ने महिला को दिमागी रूप से कमजोर बताकर 16 साल तक एक कमरे में बंधक बनाकर रखा. जब महिला का रेस्क्यू किया गया तब महिला हड्डी का ढांचा बन चुकी थी. महिला चलने-फिरने की स्थिति में भी नहीं थी. मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाया कि महिला को समय पर खाना नहीं दिया जाता था. महिला के पिता ने कहा – बेटी की हालत ठीक नहीं होने के बारे में पड़ोसियों ने उन्हें खबर दी थी.

ये पूरा मामला जहांगीराबाद पुलिस थाना क्षेत्र का है.पुलिस ने ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

2006 में हुई थी शादी

मृतक महिला की शादी साल 2006 में हुई थी. भोपाल निवासी योगेंद्र साहू से हुई थी शादी. 2008 से ही पति और ससुराल के अन्य लोगों ने महिला को कमरे में बंद करके रखा.

ज़रूर पढ़ें