MP Weather News: भोपाल समेत कई शहरों में बारिश, अगले दो दिनों तक मौसम खराब रहने के आसार

MP Weather News: भोपाल में गुरूवार को सुबह से छाए घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम रही.
mp rain

मध्य प्रदेश में बारिश

MP Weather News: मध्यप्रदेश में तेज ठंड के साथ-साथ कई शहरों में हल्की बारिश का सिलसिला जारी है. राजधानी भोपाल में भी गुरुवार सुबह से ही बारिश हो रही है. वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) के चलते मौसम में हुए इस बदलाव से घना कोहरा के साथ तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने डार्क यलो अलर्ट जारी करते हुए अगले 48 घंटों में प्रदेश के 16 शहरों में बारिश का अनुमान भी जताया है.

राजधानी में विजिबिलिटी हुई कम

भोपाल में गुरूवार को सुबह से छाए घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम रही. जिससे कोलार रोड, होशंगाबाद रोड और एमपी नगर समेत कई इलाकों में लोगों को वाहन चलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

जनवरी में मौसम ट्रेंड पर नजर

राजधानी में जनवरी के महीने में लगातार पिछले कई सालों से बारिश होने का ट्रेंड देखने को मिल रहा है. जिसके कारण साल 2017 में भोपाल का जनवरी में तापमान गिरकर 4 डिग्री तक पहुंच गया था. पिछले 100 सालों में इस महीने में सबसे कम तापमान 18 जनवरी 1935 की रात को 0.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था.

ग्वालियर-उज्जैन सबसे ठंडा

बारिश के कारण बुधवार को ग्वालियर का दिन चौथा सीवियर कोल्ड-डे रहा. यहां न्यूनतम तापमान 10.9 और अधिकतम 14.5 डिग्री तापमान रहा. भोपाल में भी पारा गिरकर 14.4 डिग्री तक पहुंच गया था.

इन जिलों में मौसम रहेगा खराब

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में हल्की बूंदाबादी जारी रहेगी. भोपाल, गुना, शिवपुरी, रायसेन, सीधी, सतना, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर, पन्ना, अशोकनगर, इंदौर, राजगढ़, सिंगरौली और रीवा में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. वही भोपाल, छतरपुर और सीहोर में अगले कुछ दिनों तक घना कोहरा छाया रहेगा.

बिजली गिरने से किसान की मौत

टीकमगढ़ में बिजली गिरने से बुधवार की रात किसान हरदयाल यादव की मौत हो गई है. हादसे के वक्त किसान अपने गांव मडरी में खेत की रखवाली कर रहा था.

ज़रूर पढ़ें