Bharat Jodo Nyay Yatra: एमपी में फरवरी में दाखिल होगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा, इन क्षेत्रों में राहुल गांधी करेंगे सभाएं

Bharat Jodo Nyay Yatra: फरवरी के अंतिम सप्ताह में भारत जोड़ो न्याय यात्रा एमपी में प्रवेश करेगी. इस दौरान राहुल गांधी पांच बड़ी जनसभाएं अलग-अलग क्षेत्रों में करेंगे.
rahul gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी व पूर्व सीएम भूपेश बघेल

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ मणिपुर से लेकर मुंबई तक होने वाली है. 66 दिनों तक चलने वाली यह यात्रा देश के 15 राज्यों और 110 जिलों से होकर गुजरेगी. इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस हर वर्ग को साधने में जुटी हुई है. राहुल गांधी ने 14 जनवरी से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की है. फिलहाल, यह यात्रा अरुणाचल प्रदेश में है. मणिपुर से शुरु हुई राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में फरवरी के अंतिम सप्ताह में प्रवेश करेगी. यह यात्रा 7 लोकसभा क्षेत्र से होकर निकलेगी.

5 बड़ी जनसभाएं करेंगे राहुल गांधी

इस न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी पांच बड़ी जनसभाएं अलग-अलग क्षेत्रों में करेंगे. कहीं बेरोजगारी की तो कहीं किसान, आदिवासी ,अनुसूचित जाति वर्ग और महिलाओं की सभाएं होंगी. बता दें कि पहली सभा ग्वालियर-चंबल में होगी. इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में युवा अग्निवीर, अर्ध सैनिक बल और पुलिस में भर्ती की तैयारी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: MP News: मध्य प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में 22 जनवरी को बंद रहेंगी मांस-मछली की दुकानें, सरकार ने जारी किया आदेश

राहुल गांधी खुद युवा अग्निवीर और पुलिस की तैयारी कर रहे युवाओं से चर्चा करेंगे. दूसरी सभा राजगढ़ और उसके आस-पास के क्षेत्रों में होगी, यहां किसानों की समस्याओं पर बात होगी. इस क्षेत्र में किसानों की संख्या सबसे ज्यादा हैं. रतलाम और आसपास के जिलों में आदिवासियों की संख्या होने के कारण राहुल गांधी आदिवासी न्याय सभा कर उनसे बात करेंगे. वहीं उज्जैन में महिला न्याय सभा होगी.

ज़रूर पढ़ें