Rail Coach Restaurant: ट्रेन के कोच में बैठकर ले सकेंगे लजीज व्यंजनों का लुत्फ, रतलाम में बना रेल कोच रेस्टोरेंट

Rail Coach Restaurant: रेलवे के पुराने शेड्स में बने ट्रेन कोच रेस्टोरेंट का उद्घाटन रतलाम रेल मंडल के डीआरएम रजनीश कुमार ने किया.

VISTAAR News

Rail Coach Restaurant: मध्यप्रदेश का रतलाम शहर अपने स्वादिष्ट नमकीन के लिए फेमस है. लेकिन अब यहां लोगों को नए और ट्रेंडी रेस्टोरेंट में बैठकर खाना खाने का भी मौका मिलेगा. दरअसल, रतलाम रेलवे स्टेशन पर ट्रेन कोच रेस्टोरेंट खुल चुका है. जहां बैठकर आप लजीज खाने का लुत्फ उठा सकते हैं. यहां गुरुवार से कोच रेस्टोरेंट का आगाज हुआ.

ट्रेन के एसी कोच जैसा रेस्टोरेंट

ये अनोखा रेस्टोरेंट इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. जब आप दूर से देखेंगे, तो आपको लगेगा कि किसी ट्रेन का एसी डिब्बा खड़ा हुआ है. लेकिन जैसे ही आप नजदीक जाएंगे, आपको एक रेस्टोरेंट दिखाई देगा, जहां बैठकर आप आराम से खाना खा सकते हैं. 

ट्रेन कोच रेस्टोरेंट ऑन व्हिल्स 

ट्रेन वाले रेस्टोरेंट को व्हिल्स के साथ पटरी पर ही खड़ा दिया गया है, जिससे आपको लगेगा कि ट्रेन चलने वाली है. इसका पूरा लुक ट्रेन के डिब्बे की तरह ही दिया गया है. खासबात ये है कि जब आप इसके अंदर बैठकर खाना खा रहे होते हैं तो आप रतलाम स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों को भी देख सकते हैं.

रेलवे से लीज पर दी 10 साल की अनुमति

बताया जा रहा है कि रेस्टोरेंट के संचालक ने रेलवे स्टेशन रेस्टोरेंट बनाने के लिए रेलवे ने एक निजी एजेंसी को कॉन्ट्रैक्ट दिया है. रेलवे क्षेत्र के प्लेटफॉर्म  4 के पुराने गुड्स शेड की जमीन 10 साल की लीज पर देकर रेस्टोरेंट चलाने की अनुमति दी है. खास बात ये है कि रेलवे ने ही सेडंक एसी का पुराना कोच रेस्टोरेंट बनाने के लिए दिया है, जिसे रतलाम मुंबई से भेजा गया था.

लाखों में बना ट्रेन कोच रेस्टोरेंट 

इसे बनाने के लिए करीब 40 से 50 लाख रुपये के बीच का खर्च आया है. रेलवे के पुराने शेड्स में बने ट्रेन कोच रेस्टोरेंट का उद्घाटन रतलाम रेल मंडल के डीआरएम रजनीश कुमार ने किया. उन्होंने यहां बैठकर खास व्यंजन का लुफ्त भी उठाया . 

राजधानी में भी बना है ट्रेन कोच रेस्टोरेंट 

बता दें कि रतलाम से पहले भोपाल में भी ट्रेन कोच रेस्टोरेंट की शुरुआत हुई थी, जिसके जरिए रेलवे को पांच साल तक स्थाई लाभ भी होगा. भोपाल स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर ये रेस्टोरेंट संचालित किया जा रहा है जो 24 घंटे खुला रहता है.

ज़रूर पढ़ें