MP News: बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

Prabhat Jha Death: मध्य प्रदेश बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद रहे प्रभात झा का का निधन हो गया. वह लंबे अरसे वे बीमार चल रहे थे. मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. वह मूल रूप से बिहार के रहने वाले थे.
Prabhat Jha

प्रभात झा

Prabhat Jha Death: मध्य प्रदेश बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद रहे प्रभात झा का का निधन हो गया. वह लंबे अरसे वे बीमार चल रहे थे. मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. वह मूल रूप से बिहार के रहने वाले थे. राज्यसभा से दो बार सांसद रहे बीजेपी नेता प्रभात झा ने दिल्ली के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली. वह बीजेपी के कई कई अहम पदों पर रहे थे. दिल्ली, पंजाब और चंडीगढ़ के प्रभारी भी रहे थे.

बीजेपी ने प्रभात झा के पार्थिव शव का अंतिम संस्कार बिहार में उनके पैतृक गांव में होगा. उन्हें विशेष विमान से आज शाम ले बिहार के सीतामढ़ी ले जाया जाएगा. मूल रूप से बिहार के रहने वाले प्रभात झा का जन्म 4 जून 1957 को बिहार के दरभंगा के हरिहरपुर गांव में हुआ था. वे परिवार के साथ मध्य प्रदेश के ग्वालियर आ गए थे.

ये भी पढ़ेंMP News: राज्य के सरकारी खजाने से बेहिसाब खर्च पर नजर, किसानों को कर्ज देने के लिए फाइनेंस से लेनी होगी अनुमति

पत्रकारिता के बाद राजनीति में एंट्री

प्रारंभिक शिक्षा के बाद प्रभात झा ने ग्वालियर के पीजीवी कॉलेज से बीएससी, माधव कॉलेज से राजनीति शास्त्र में एमए और एमएलबी कॉलेज से एलएलबी की डिग्री ली. उनकी शादी रंजना झा से हुई थी. दो बेटे हैं. बड़े बेटे तुष्मुल और छोटे अयत्न झा हैं. शादी के बाद वे पत्रकारिता करने लगे. लंबे समय तक पत्रकारिता के बाद वे राजनीति में आए और बीजेपी के सदस्य बने. प्रभात झा बीजेपी के मुखपत्र ‘कमल संदेश’ के संपादक रहे. उन्होंने कई किताबें भी लिखीं.

मध्य प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने एक्स पोस्ट में कहा कि भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और वरिष्ठ नेता प्रभात झा जी के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ. बाबा महाकाल दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में उन्हें स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को इस भीषण वज्रपात को सहने की शक्ति दें. मध्य प्रदेश के विकास में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका हमें सदैव प्रेरित करेगी. आपका निधन राजनीतिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. ॐ शांति!

ज़रूर पढ़ें