क्या गुना-शिवपुरी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे सिंधिया? बार-बार दौरे किस तरफ कर रहे इशारे

MP News: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में बहुत काम किया है. इसके लिए ही सिंधिया का नाम ग्वालियर की दोनों सीट पर चल रहा है.

sindhiya

MP News: 20 दिन में ज्योतिरादित्य सिंधिया दो बार गुना शिवपुरी के दौरे कर चुके हैं. लोकसभा से ठीक पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया के दो बार के दौरे कई तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं. क्या गुना शिवपुरी से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं सिंधिया? इस तरह के सवाल पर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी चुप्पी साध ली थी. दरअसल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा दिग्गी के गढ़ राघौगढ़ पहुंचे थे, जहां से गांव चलो अभियान की भी शुरुआत हुई थी. वहां जब वीडी शर्मा से पूछा गया कि क्या गुना लोकसभा सीट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की दावेदारी हो सकती है. तो वीडी शर्मा ने चुप्पी साध ली थी.

20 दिन में 2 दौरे

दरअसल बीते 20 दिनों में ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना-शिवपुरी के दो दौरे कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 8 विधानसभा क्षेत्रों में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. गुना, शिवपुरी और अशोकनगर जिले  दौरा किया और विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में शामिल हुए. वहीं 3 से 7 फरवरी तक गुना लोकसभा सीट की 8 विधानसभाओं क्षेत्रों का दौरा किया. सांसद खेल महोत्सव, समाज सम्मेलन और हितग्राही सम्मेलन में शामिल हुए. वहीं संघ पदाधिकारियों से संघ कार्यालय में मुलाकात भी की.

गुना सीट से करना चाहते हैं वापसी!

सूत्रों की मानें, तो सिंधिया पिछली तरह की तरह कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते है. अपनी ग्राउंड वर्क पूरा कर अपनी पूरी तैयारी करना चाहते है, क्योंकि 2019 में ज्योतिरादित्य सिंधिया लोकसभा चुनाव हार गए थे. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में बहुत काम किया है. इसके लिए ही सिंधिया का नाम ग्वालियर की दोनों सीट पर चल रहा है. ये कहना गलत नहीं होगा की 20 दिन के ये दो दौरे इसी तरफ इशारा कर रहे है की ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना में वापसी करना चाहते है.

यह भी पढ़ें: MP News: मध्य प्रदेश में सागर सहित तीन जगहों पर खुलेंगी नई यूनिवर्सिटी, उच्च शिक्षा विभाग ने दी मंजूरी

समर्थकों ने मांगा महाराज के लिए टिकट

बता दें कि 7 फरवरी को गुना जिले के बमोरी में हितग्राही सम्मेलन आयोजित हुआ था, जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल हुए. इस दौरान पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने खुले मंच से कहा कि आने वाला लोकसभा चुनाव अहम है. मैं मांग करना चाहता हूं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना से लोकसभा चुनाव लड़े. उन्हें एक बार फिर से टिकट दिया जाए. वहीं दूसरी तरफ ज्योतिरादित्य सिंधिया से गुना में सांसद खेल महोत्सव के बाद दावेदारी को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने सवाल को टालते हुए कहा कि मेरी सोच और विचारधारा है कि संभाग को मुझे मजबूत करना है. संभाग में विकास और प्रगति लाना है. हर जिले में हर क्षेत्र में हमारे हुनार को आगे बढ़ाना है.

ज़रूर पढ़ें