रेड कार्ड, गोलकीपर को… पेरिस ओलंपिक में हॉकी इंडिया के साथ बेईमानी? टीम ने की शिकायत

मैच में रोहिदास को रेड कार्ड देने के बाद भारतीय टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेलती रही. कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने खेल के 22वें मिनट में गोल करके भारत को ब्रिटेन के खिलाफ 1-0 से आगे कर दिया.
Paris Olympics 2024

Paris Olympics 2024

Paris Olympics 2024: इंडियन हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में बेईमानी को लेकर बड़ी चिंता जताई है.  ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ भारत की रोमांचक शूटआउट जीत के बाद हॉकी इंडिया ने शिकायत दर्ज कराई है. मैच के 17वें मिनट में एक बड़ा मुद्दा तब उठा जब अमित रोहिदास को रेड कार्ड दिया गया. भारतीय डिफेंडर गेंद लेकर भागने की कोशिश कर रहा था. तभी भारतीय डिफेंडर की स्टिक ब्रिटेन के खिलाड़ी कैलनन के सिर पर लगी. इसके बाद रेफरी ने रोहिदास को सीधे रेड कार्ड दे दिया.

अंपायरिंग को लेकर की गई शिकायत

1 खिलाड़ी से पिछड़ने के बावजूद भारत ने खेल के दौरान बढ़त बनाए रखी. इंग्लैंड के बेहतरीन प्रयासों के बावजूद, भारत फुल टाइम तक 1-1 से बराबरी करने में सफल रहा और फिर शूटआउट में पीआर श्रीजेश टीम के हीरो साबित हुए. हॉकी इंडिया ने आधिकारिक तौर पर चल रहे पेरिस ओलंपिक खेलों 2024 में अंपायरिंग को लेकर शिकायत की है.

हॉकी इंडिया ने जिन मुद्दों को उठाया है वे हैं,  वीडियो अंपायर रिव्यू, विशेष रूप से एक भारतीय खिलाड़ी के लिए रेड कार्ड देने के संबंध में. शूटआउट के दौरान गोलकीपर को गोलपोस्ट के पीछे से कोचिंग देना. भारत का सामना 6 अगस्त को सेमीफाइनल में जर्मनी या अर्जेंटीना से होगा.

यह भी पढ़ें: Paris Olympics: 10 खिलाड़ियों के साथ भारतीय हॉकी टीम ने ब्रिटेन को हराया, शूटआउट में 4-2 से दी मात, सेमी का कटाया टिकट

10 खिलाड़ियों के साथ खेलती रही भारतीय टीम

बताते चलें कि मैच में रोहिदास को रेड कार्ड देने के बाद भारतीय टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेलती रही. कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने खेल के 22वें मिनट में गोल करके भारत को ब्रिटेन के खिलाफ 1-0 से आगे कर दिया. हालांकि, ब्रिटेन ने जल्द ही बराबरी कर ली. इसके बाद बाकी के दो क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ और मुकाबला शूटआउट में चला गया. भारतीय हॉकी टीम का पेरिस ओलंपिक में अब तक का सफर शानदार रहा है. करोड़ों देश वासियों को हॉकी टीम से गोल्ड की उम्मीद है.

ज़रूर पढ़ें