IND vs ENG Test Series: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, पूरी सीरीज से बाहर हुए स्पिनर जैक लीच

IND vs ENG Test Series: इंग्लैंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच बाएं घुटने की चोट के चलते पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.
IND vs ENG Test Series

जैक लीच

IND vs ENG Test Series: इंग्लैंड की टीम इस समय पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय दौर पर है. इस सीरीज में अब तक दोनों टीमों ने एक-एक टेस्ट मैच जीता है. वहीं तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है. उनके अनुभवी लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच आखिरी तीन टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं.

कब और कैसे लगी थी चोट

पहले टेस्ट में फील्डिंग करते हुए जैक लीच को ये चोट लगी थी जिसकी वजह से वो विशाखापत्तनम में हुए दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए थे. इंग्लैंड की टीम इस दौरे पर चार स्पिनरों के साथ आई है और जैक लीच इन सभी स्पिनरों में सबसे ज्यादा अनुभवी हैं.

इंग्लैंड को खलेगी जैक लीच की कमी

जैक लीच के बाहर हो जाने से इंग्लैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है. टॉम हार्टली, शोएब बसीर और रेहान अहमद के रूप में इंग्लैंड के पास तीन स्पिनर मौजूद हैं. लेकिन फिर भी इंग्लैंड को जैक लीच की कमी जरूर खलने वाली है. जैक लीच की कला और अनुभव उन्हें एक खास गेंदबाज बनाती है और ऐसे में बीच सीरीज से उनका बाहर हो जाना इंग्लैंड के टीम मैनेजमेंट के लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है.

ये भी पढ़ें: Team India Squad: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली ने लिया ब्रेक, जडेजा-राहुल की हुई वापसी

और क्या हैं विकल्प?

इंग्लैंड के दल में टॉम हार्टली, शोएब बसीर और रेहान अहमद के रूप में कुछ युवा स्पिनर मौजूद हैं. इन तीनों के अलावा जो रूट भी चौथे स्पिनर की भूमिका निभा सकते हैं. टॉम हार्टली ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में छह विकेट लेकर अपनी प्रतिभा का प्रमाण भी दिया था और अब जैक लीच के बाहर हो जाने से उन पर अतिरिक्त भार आने वाला है.

दोनों टीमों के लिए इंजरी बनी सिरदर्द

इंग्लैंड के साथ भारतीय टीम में भी इंजरी सिरदर्द बनी हुई है. पहले केएल राहुल, फिर  रविंद्र जडेजा और अब उसके बाद श्रेयस अय्यर की इंजरी भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का विषय बनी हुई है. केएल राहुल और जडेजा को आखिरी तीन मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है लेकिन उनके खेलने पर अभी भी संशय बरकरार है. इसके अलावा श्रेयस अय्यर पूरी श्रृंखला से बाहर हो चुके हैं और विराट कोहली भी निजी कारणों से पहले ही इस पूरी श्रंखला से बाहर हैं.

ज़रूर पढ़ें