GT vs SRH, IPL 2024: सुदर्शन-मिलर की धमाकेदार पारी के आगे पस्त हैदराबाद, गुजरात ने सात विकेट से दर्ज की जीत

GT vs SRH, IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 162 रन बनाए. वहीं, 163 रन का पीछा करने उतरीं गुजरात टाइटंस ने 19.1 ओवर में ही टारगेट को चेज कर लिया.
IPL 2024

गुजरात ने सात विकेट से दर्ज की जीत

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 12वां मुकाबला रविवार को शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस (GT) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए इस मैच में गुजरात ने हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया.

मैच में क्या हुआ?

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 162 रन बनाए. मंयक अग्रवाल और ट्रेविस हेड ने पहले विकेट के लिए 34 रन की पार्टनरशिप की. बता दें कि हैदराबाद के लिए मंयक अग्रवाल ने 16 रन, ट्रेविस हेड ने 19, अभिषेक शर्मा ने 29 रन, एडेन मार्कराम ने 17 रन, हेनरिक क्लासेन ने 24 रन, शाहबाज अहमद ने 22 रन, अब्दुल समद ने 29 रन और कप्तान पैट कमिंस ने बिना आउट हुए 2 रन बनाए.

ये भी पढ़ेंः सबसे तेज गेंद, मैन ऑफ द मैच… पंजाब के खिलाफ बरपाया कहर, जानें कौन है तेज गेंदबाज मयंक यादव

वहीं, 163 रन का पीछा करने उतरीं गुजरात टाइटंस ने 19.1 ओवर में ही टारगेट को चेज कर लिया. इम्फैक्ट प्लेयर साई सुदर्शन ने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाए. उन्होंने 36 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाए. वहीं, कप्तान शुभमन गिल ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 36 रन और ऋद्धिमान साहा ने 13 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की मदद से 25 रन बनाए. डेविड मिलर ने 27 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के की मदद से बिना आउट हुए 44 रन और विजय शंकर  14 रन बनाकर नाबाद रहे. गुजरात के लिए सबसे ज्यादा विकेट मोहित शर्मा ने झटके. वहीं, अजमतुल्लाह उमरजई, उमेश यादव, राशिद खान और मूर अहमद ने 1-1 विकेट चटकाए.

ऐसी थी दोनों टीमों की प्लेइंग-11

गुजरात टाइटन्स: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, नूर अहमद, मोहित शर्मा, दर्शन नालकंडे. इम्पैक्ट प्लेयर: साई सुदर्शन.

सनराइजर्स हैदराबाद: ट्रेविस हेड, मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्कंडे, जयदेव उनादकट. इम्पैक्ट प्लेयर: वॉशिंगटन सुंदर

ज़रूर पढ़ें