MP News: राम आएंगे तो अंगना में आएगी कार! ग्वालियर में 22 जनवरी को बिकेंगी हजारों गाड़ियां

न्यू मार्केट समेत राजधानी के बड़े बाजारों में बिक्री करीब 30 फीसदी तक बढ़ चुकी है. खरीदारी करने पहुंचने वाले लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

Image Credit: Vistaar News

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक हजार कार की एडवांस बुकिंग हो चुकी है. इतना ही नहीं यहां  हर दिन बड़ी संख्या में लोग कार बुक कर रहे हैं. राजधानी भोपाल के बाजार भी इस खास दिन के लिए सज चुके हैं. खबरों की मानें तो न्यू मार्केट समेत राजधानी के बड़े बाजारों में बिक्री करीब 30 फीसदी तक बढ़ चुकी है. खरीदारी करने पहुंचने वाले लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. 10 नंबर स्थित मार्केट में लोग हवन, पूजन सामग्री की खरीदारी कर रहे हैं. इसके लिए बुकिंग भी की जा रही है.

अयोध्या में श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले सजावट के लिए झंडे की भी डिमांड है. झंडों के साथ साथ मूर्तियां भी डिमांड में हैं. केवल धातु की ही नहीं बल्कि पीओपी से बनी मूर्तियों की भी बाजार में भारी डिमांड है. विक्रेताओं की मानें तो इसकी कीमतें 100 रुपये से लेकर हजारों रुपयों तक देखने को मिल रही हैं.

मंदिर से लेकर घरों तक के लिए फूलों की डिमांड-

इस खास दिन के लिए लोगों के बीच फूलों की अच्छी खासी डिमांड देखने को मिल रही है. स्थिति यहां तक देखने को मिल रही है कि दुकानों में फूलों की कमी हो गई है. ऐसे में फूलों की कीमत 50 फीसदी तक बढ़ने की रिपोर्ट्स भी आ रही हैं. फूलों के साथ साथ मालाओं के दाम भी बढ़ चुके हैं. दुकानदार ऑर्डर के आधार पर 22 जनवरी के लिए सजावट के लिए बुकिंग ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव की वैतरणी पार करने के लिए कांग्रेस बना रही प्लान, जानिए पार्टी के एजेंडे में क्या-क्या है शामिल

सराफा बाजार में चमक

एमपी के सराफा बाजारों में भी रौनक देखने को मिल रही है. बाजारों में लक्ष्मी जी के सिक्कों की तरह भगवान राम की छवि वाले सोने के सिक्कों की भी डिमांड है.

दीवाली जैसी रौनक, मूर्ति-दीयों की डिमांड बढ़ी

मध्य प्रदेश के बाजारों में बर्तनों की दुकान पर स्टील की मूर्ति की डिमांड है. मिट्टी के दीप बेचने वालों के मुताबिक उन्हें दिवाली जैसा माहौल नज़र आ रहा है. दीपावली से तुलना इसलिए भी, क्योंकि बाजार में मिट्टी के दीयों की डिमांड बढ़ती जा रही है. ऐसे में पूरा बाजार राम भक्ति में डूबा नजर आ रहा है.

 

ज़रूर पढ़ें