नतीजों को लेकर एक्शन में कांग्रेस, मतगणना के बाद बुलाई INDIA ब्लॉक की मीटिंग, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के नतीजों का आकलन करने के लिए INDIA ब्लॉक में शामिल विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेताओं की मंगलवार शाम या बुधवार सुबह बैठक बुलाई है.
Lok Sabha Election, INDIA, Election Result

आगे की रणनीति को लेकर एक्शन में कांग्रेस

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म हो चुके हैं. अब मतगणना में महज कुछ ही घंटो का समय बचा है. मंगलवार सुबह 8 बजे से वोटों की काउंटिंग शुरू हो जाएगी. इस बीच कांग्रेस और INDIA ब्लॉक को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के नतीजों का आकलन करने के लिए INDIA ब्लॉक में शामिल विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेताओं की मंगलवार शाम या बुधवार सुबह बैठक बुलाई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की शाम को मतगणना पूरी होने तक INDIA ब्लॉक के शीर्ष नेताओं को दिल्ली में ही रहने को कहा गया है.

बैठक में आगे की रणनीति पर होगी चर्चा

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस सूत्रों के बताया है कि नतीजों के बाद INDIA ब्लॉक के नेता इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे. साथ ही इस मीटिंग में सभी दलों के प्रदर्शन पर और अन्य विकल्पों पर चर्चा होगी. साथ ही दावा किया जा रहा है कि, अगर उम्मीद के हिसाब से सीटें नहीं आती हैं तो प्रदर्शन, प्रेस कॉन्फ्रेंस, राष्ट्रपति से मुलाकात समेत कई अन्य विकल्पों पर चर्चा की जाएगी. हालांकि, जयराम रमेश के एक्स पोस्ट में इन बातों से इनकार किया गया है.

शनिवार को भी हुई थी नेताओं की बैठक

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीते शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर हुई INDIA ब्लॉक की बैठक में यह निर्णय लिया गया था. इस दौरान कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर एक पोस्ट में कहा था, ‘रिजल्ट घोषित होने के बाद INDIA ब्लॉक के नेता निश्चित रूप से मिलेंगे.’ हालांकि, उन्होंने इन खबरों का भी खंडन किया जिनमें कहा जा रहा था कि यदि चुनाव के नतीजे INDIA ब्लॉक के खिलाफ गए तो विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Exit Poll: यूपी में बड़े नेता नहीं बचा पाएंगे अपनी सीट, दिग्गजों के बेटे भी हार रहे चुनाव! इस पोल ने उड़ाई BJP-सपा की नींद

INDIA ब्लॉक ने एग्जिट पोल्स को नकारा

गौरतलब है कि, INDIA ब्लॉक के नेताओं की ओर से दावा किया जा रहा है कि इस चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से 295 से ज्यादा सीटें जीत रही हैं. वहीं दूसरी ओर, केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने भी दावा किया है कि वह 400 पार सीटें जीतकर लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी. देश की तमाम मीडिया एजेंसियों की ओर से जारी सभी एग्जिट पोल में भी BJP को स्पष्ट बहुमत दिया गया है. हालांकि, INDIA ब्लॉक के नेताओं ने इन एग्जिट पोल्स को नकार दिया है.

ज़रूर पढ़ें