Jammu Kashmir Election: कांग्रेस के साथ NC का गठबंधन, मिलकर लड़ेंगे चुनाव, फारूक अब्दुल्ला का ऐलान

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन पर शाम को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में हस्ताक्षर किए जाएंगे.
राहुल गांधी और फारूक अब्दुल्ला

राहुल गांधी और फारूक अब्दुल्ला

Jammu Kashmir Election: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान हो चुका है. ये चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में होंगे. सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी समर में किस्मत आजमाने के लिए कमर कस ली है. इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बड़ी घोषणा की है. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए सभी 90 सीटों पर कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन हुआ है.

खड़गे से फारूक अब्दुल्ला की मुलाकात

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन पर शाम को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में हस्ताक्षर किए जाएंगे. खड़गे ने इससे पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला से उनके आवास पर मुलाकात की थी. उन्होंने कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक के बारे में कहा, “हमारी अच्छी बैठक हुई और सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई.गठबंधन पटरी पर है और ईश्वर की इच्छा से यह सुचारू रूप से चलेगा. गठबंधन अंतिम है. इस पर आज शाम हस्ताक्षर किए जाएंगे. हमारा गठबंधन सभी 90 सीटों पर है.”

सीपीआई एम भी गठबंधन का हिल्ला: फारूक

फारूक अब्दुल्ला कहा कि सीपीआई (M) की MY तारिगामी भी गठबंधन का हिस्सा हैं. राहुल गांधी के आश्वासन के बारे में पूछे जाने पर कि जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करना कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक की प्राथमिकता है. फारूक ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सभी शक्तियों के साथ पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा. उन्होंने कहा, “राज्य का दर्जा हम सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. हमसे इसका वादा किया गया है. इस राज्य ने बुरे दिन देखे हैं और हमें उम्मीद है कि इसे इसकी पूरी शक्तियों के साथ बहाल किया जाएगा. इसके लिए हम इंडिया ब्लॉक के साथ खड़े हैं.”

यह भी पढ़ें: “यदि स्कूल सुरक्षित नहीं, तो शिक्षा के अधिकार का क्या फायदा?”, बच्चियों के यौन शोषण पर हाई कोर्ट ने पुलिस को लगाई फटकार

साझा न्यूनतम कार्यक्रम का कोई सवाल ही नहीं: फरूक अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि साझा न्यूनतम कार्यक्रम का कोई सवाल ही नहीं है. उन्होंने कहा, “हमारा साझा कार्यक्रम देश में मौजूद विभाजनकारी ताकतों को हराने के लिए चुनाव लड़ना है.” पीडीपी के साथ गठबंधन के बारे में उन्होंने कहा, “पहले हम चुनाव देखें, फिर हम उन चीजों पर विचार करेंगे.” उन्होंने कहा, “किसी के लिए कोई दरवाजा बंद नहीं है.”

चुनावों के दौरान सीट-बंटवारे की व्यवस्था के बारे में पूछे जाने पर अब्दुल्ला ने धैर्य रखने की अपील की. उन्होंने कहा, “पहले चरण से पहले सब कुछ सामने आ जाएगा.” उन्होंने यह भी जवाब देने से इनकार कर दिया कि क्या वे चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि कांग्रेस नेतृत्व के साथ बैठक सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई. उन्होंने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो आज मेरा दिल बहुत खुश है क्योंकि जिस तरह से हमने सौहार्दपूर्ण माहौल में इस देश को मजबूत बनाने का प्रयास किया है.”

ज़रूर पढ़ें