‘दिल्ली में BJP सातों सीटें जीती, फिर भी जनता को नहीं मिल रहा पानी’, बोलीं- TMC सांसद महुआ मोइत्रा

Mahua Moitra Meet Atishi: आतिशी जंगपुरा के भोगल में अनशन पर बैठी हैं. सोमवार शाम TMC की तीन महिला सांसद महुआ मोइत्रा, प्रतिमा मंडल और सागरिका घोष उनका समर्थन करने पहुंचीं.
Delhi News

दिल्ली मंत्री आतिशी के साथ टीएम सांसद महुआ मोइत्रा

Mahua Moitra Meet Atishi:  दिल्ली की जल मंत्री आतिशी 21 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठी हैं. आज उनका 4 दिन है. उनकी मांग हरियाणा से 100 मिलियन गैलन प्रतिदीन पानी भेजे जाने की है.  हरियाणा से संधि के तहत 613 mgd पानी भेजना होता है. आतिशी की दावा है कि हरियाणा सरकार केवल 513 mgd पानी ही भेज रहा है. इससे कारण दिल्ली के 28 लाख लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है.

आतिशी जंगपुरा के भोगल में अनशन पर बैठी हैं. सोमवार शाम TMC की तीन महिला सांसद महुआ मोइत्रा, प्रतिमा मंडल और सागरिका घोष उनका समर्थन करने पहुंचीं. आज ही LNJP के डॉक्टरों की टीम ने बताया था कि आतिशी का वजन 4 दिनों में 2KG से ज्यादा घट गया है. उनका कीटोन लेवल भी बढ़ गया है.

ये भी पढ़ें- 50th Anniversary Of Emergency: आपातकाल के वो काले दिन, जिसने लोगों से छिन लिया था उनका अधिकार

महुआ मोइत्रा ने बीजेपी पर कसा तंज

महुआ मोइत्रा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में दिल्ली की जनता ने BJP को सभी 7 सीटें जिताईं, फिर भी लोगों को पानी नहीं मिल रहा है. दिल्ली की जनता तो आपके (BJP) के साथ है. हरियाणा ने 30 लाख लोगों का पानी रोक रखा है. बीजेपी रिवेंज पॉलिटिक्स करती है. यह देश की जनता को पसंद नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि मोदी जी ने किसी और के बलबूते माइनॉरिटी की टिपिकल सरकार बनाई है. जैसा उन्होंने पश्चिम बंगाल के साथ किया वैसा ही दिल्ली के साथ कर रही है. हमारा (बंगाल) का मनरेगा का पैसा नहीं दिया और यहां पानी नहीं दे रहे हैं. दिल्ली-हरियाणा के बीच 1994 में वाटर शेयरिंग एग्रीमेंट शेयर हुआ था. यह पानी दिल्ली का हक है. कोई भीख नहीं है.

आतिशी का अस्पताल में एडमिट होने से इनकार

सोमवार को LNJP अस्पताल के ​डॉक्टरों की रिपोर्ट में कहा गया है मरीज (आतिशी) को अस्पताल में भर्ती होने और खाना खाने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने ऐसे करने से इनकार किया है.  AAP नेताओं ने कहा कि आतिशी का वजन लगातार कम हो रहा है. 21 जून को भूख हड़ताल पर बैठने से पहले उनका वजन 65.8 KG था, जो भूख हड़ताल के चौथे दिन घटकर 63.6 KG रह गया है. यानी महज 4 दिनों में उनका वजन 2.2 किलोग्राम कम हुआ है.

ज़रूर पढ़ें