“बजट काम का आना चाहिए, केवल नाम का नहीं”, अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कसा तंज

बजट पेश होने से पहले भी अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने अपने एक्स पोस्ट में लिखा, "यूपी का बजट चाहे 7 लाख करोड़ का हो या 8 लाख करोड़ का… सवाल यही रहेगा कि 90% जनता के लिए मतलब PDA के लिए उसमें क्या है.
Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव ( फाइल फोटो)

Akhilesh Yadav on UP Budget: उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने अब तक का सबसे बड़ा बजट पेश किया है. इस बजट में किसान, महिलाओं और युवाओं के लिए कई ऐलान किए हैं. प्रदेश सरकार के बजट पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार हर बार ये दावा करती है कि सबसे बड़ा बजट आ रहा है. बजट काम का आना चाहिए, बजट केवल नाम का नहीं आना चाहिए. अखि‍लेश ने कहा, “हमें उम्मीद है कि किसान की आय दोगुनी का, बेरोजगार जवान के रोजगार और उत्तर प्रदेश की जनता की सुरक्षा का बजट आएगा.”

बता दें कि बजट पेश होने से पहले भी अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने अपने एक्स पोस्ट में लिखा, “यूपी का बजट चाहे 7 लाख करोड़ का हो या 8 लाख करोड़ का… सवाल यही रहेगा कि 90% जनता के लिए मतलब PDA के लिए उसमें क्या है.

प्रदेश के लोकमंगल के लिए पेश किया बजट: CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “…हमारी सरकार का ये आंठवा बजट है… प्रत्येक बजट में हमने अपनी किसी थीम को लेकर प्रदेश के लोकमंगल के लिए उस बजट को प्रस्तुत किया है. हमारा पहला जो बजट था… वह प्रदेश के किसानों को समर्पित था… आज का जो बजट है वह प्रभु श्री राम को समर्पित करते हुए लोकमंगल की भावना को समर्पित किया गया है.”

ज़रूर पढ़ें