बहराइच हिंसा मामले में एक्शन में योगी सरकार, 26 और की हुई गिरफ्तारी, आरोपियों के अवैध निर्माण पर चलेगा बुलडोजर

गिरफ्तार किए गए 26 आरोपियों में अलताफ, अनवर, तालिब, नफीस, और शुद आलम जैसे कई नाम शामिल हैं. ये सभी युवक 13 अक्टूबर को मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन जुलूस में हुई हिंसा के संदर्भ में पकड़े गए हैं.
Bahraich Violence

पुलिस की तैनाती

Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के महाराजगंज में हाल ही में हुई सांप्रदायिक हिंसा के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को 26 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अब तक कुल 87 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. इससे पहले, बृहस्पतिवार रात तक पुलिस ने 61 लोगों को पकड़ा था, जिनमें राम गोपाल मिश्र हत्याकांड के छह आरोपी शामिल थे. इसमें सरफराज और तालिम भी हैं, जो पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए थे.

शांतिपूर्ण जुमे की नमाज

जुमे की नमाज के दौरान जिले की सभी मस्जिदों में सुरक्षा कड़ी थी, लेकिन नमाज शांतिपूर्वक संपन्न हुई. शहर के बाजारों में शाम को भीड़भाड़ वापस लौट आई है, और कुछ धार्मिक जुलूस भी निकाले गए हैं, जो अमन-चैन की उम्मीद जगाते हैं. हालांकि, महाराजगंज बाजार में अब भी रौनक नहीं लौटी है. यहां ध्वस्तीकरण नोटिस चस्पा होने से लोगों में डर और असुरक्षा का माहौल बना हुआ है. प्रशासन ने इलाके में अवैध निर्माण को तुरंत हटाने के निर्देश जारी किए हैं. लोगों को 3 दिनों का समय दिया गया है.

यह भी पढ़ें: Haryana: खेतों में पराली जलाने पर दर्ज होगी FIR, सरकार ने जारी किया आदेश, ई-पोर्टल के जरिए फसल बेचने पर भी रोक

राम गोपाल मिश्र की गोली लगने से हुई थी मौत

गिरफ्तार किए गए 26 आरोपियों में अलताफ, अनवर, तालिब, नफीस, और शुद आलम जैसे कई नाम शामिल हैं. ये सभी युवक 13 अक्टूबर को मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन जुलूस में हुई हिंसा के संदर्भ में पकड़े गए हैं. इस विवाद में 22 वर्षीय युवक राम गोपाल मिश्र की गोली लगने से मौत हो गई थी, जिससे बेकाबू भीड़ ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया. घरों, दुकानों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया.

पुलिस ने 13 से 16 अक्टूबर के बीच छह नामजद और लगभग 1000 अज्ञात लोगों के खिलाफ कुल 11 मुकदमे दर्ज किए हैं. यह गिरफ्तारी शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए की गई है. बहराइच के लोग अब एक बार फिर से सामान्य स्थिति की वापसी की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं.

ज़रूर पढ़ें