Lok Sabha Election: वरुण गांधी से लेकर बृजभूषण तक… तीसरी लिस्ट से पहले यूपी में BJP ने बढ़ाई इन मौजूदा सांसदों की धड़कनें!

Lok Sabha Election: वरुण गांधी, बृजभूषण शरण सिंह और संघमित्रा मौर्य का टिकट कट सकता है. बता दें कि भाजपा के यह तीनों सांसद विवादों में रहे हैं.
Lok Sabha Election

BJP ने बढ़ाई मौजूदा सांसदों की धड़कनें

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर दी हैं. वहीं, तीसरी लिस्ट को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. बताया जा रहा है कि भाजपा 17 या 18 मार्च को तीसरी लिस्ट जारी कर सकती है. सूत्रों की मानें तो कई सांसदों के टिकट कट सकते हैं.

इन सांसदों के कटेंगे टिकट!

सूत्रों के अनुसार, वरुण गांधी, बृजभूषण शरण सिंह और संघमित्रा मौर्य का टिकट कट सकता है. बता दें कि भाजपा के यह तीनों सांसद विवादों में रहे हैं. कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर कई महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था, जिसके बाद उनके खिलाफ जांच की जा रही है. वहीं, पीलीभीत लोकसभा सीट से सांसद वरुण गांधी पिछले कई महीनों से अपनी ही पार्टी पर हमलावर थे. बता दें कि अमेठी स्थित संजय गांधी अस्पताल का लाइसेंस रद्द किए जाने के फैसले को लेकर वरुण ने अपनी ही सरकार पर घेरा था. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था, “कहीं नाम के प्रति नाराजगी लाखों का काम न बिगाड़ दे.”

ये भी पढ़ेंः ‘इनका इतिहास घोटालों का रहा…’, DMK और कांग्रेस पर पीएम मोदी ने साधा निशाना, बोले- इंडी गठबंधन के नाम पर लाखों करोड़ का 2G का स्कैम

पिता के कारण संघमित्रा मौर्य को नहीं मिलेगा टिकट!

बदायूं से भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य के पिता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म को लेकर कई विवादित दिए हैं. उन्होंने हिंदू धर्म को धोखा बताया है. वहीं, रामचरितमानस, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भी विवादित बयान दिया था. राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो संघमित्रा को अपने पिता के बयानों का नुकसान झेलना पड़ सकता है. बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीते दिनों सपा से अलग होकर राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी का गठन किया था.

राजधानी के 6 सांसदों की छुट्टी

भारतीय जनता पार्टी ने अबतक 267 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं. पार्टी ने कई मौजूदा सांसदों का टिकट काटा है. बता दें कि राजधानी दिल्ली की सीत सीटों में से छह पर नए उम्मीदवार उतारे गए हैं. नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी की जगह बांसुरी स्वराज, पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर की जगह हर्ष मल्होत्रा , उत्तर पश्चिमी दिल्ली से हंसराज हंस की जगह योगेंद्र चंदोलिया, चांदनी चौक से डॉ. हर्षवर्धन की जगह प्रवीण खंडेलवाल, पश्चिमी दिल्ली से परवेश वर्मा की जगह कमलजीत सहरावत और दक्षिणी दिल्ली से रमेश बिधूड़ी की जगह रामवीर सिंह बिधूड़ी को टिकट मिला है.

ज़रूर पढ़ें