चुनावी मंच पर गहमागहमी, थप्पड़ से गरमाया माहौल, विधायक योगेश वर्मा बोले-गिरेबान पर हाथ…

लखीमपुर खीरी में इस चुनाव के लिए कुल 12,000 शेयरहोल्डर्स अपने मत का प्रयोग करेंगे. नामांकन की प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो चुकी है, जिसमें नामांकन वापसी 10 अक्टूबर को और अंतिम मतदाता सूची 11 अक्टूबर को जारी की जाएगी.
योगेश वर्मा

योगेश वर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के प्रबंध समिति के चुनाव के दौरान बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अवधेश सिंह ने बीजेपी विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ जड़ दिया. अब इस घटना ने अचानक भयंकर विवाद का रूप ले लिया है. थप्पड़ कांड के शिकार विधायक योगेश वर्मा ने कहा है कि गिरेबान पर हाथ डालने का खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

विवाद की शुरुआत

यह विवाद उस समय शुरू हुआ जब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने चुनावी पर्चा भरने आए एक व्यापार मंडल के नेता पर हमला कर दिया. योगेश वर्मा ने कहा कि उन्हें जब इस घटना की जानकारी मिली, तो वह स्थिति का मुआयना करने पहुंचे. वहां की परिस्थिति देखकर उन्होंने समझा कि यह केवल एक छोटी-मोटी झड़प है, लेकिन जब अवधेश सिंह ने उनके गिरेबान पर हाथ डालने की कोशिश की, तब मामला बढ़ गया. योगेश ने चेतावनी देते हुए कहा कि इसके परिणाम गंभीर होंगे.

मामला गरमाया

वीडियो फुटेज में यह देखा गया कि किस तरह थप्पड़ के बाद योगेश वर्मा के समर्थकों ने अवधेश सिंह पर पलटवार किया. दोनों पक्षों के बीच हुई हाथापाई ने पूरे बैंक परिसर को युद्धभूमि में तब्दील कर दिया. इस घटनाक्रम ने चुनावी माहौल को एकदम गरमा दिया है.

यह भी पढ़ें: RSS की रणनीति ने बदल दी चुनाव की तस्वीर, हरियाणा में BJP की जीत के पीछे ‘भागवत’ का ये प्लान

पुलिस की भूमिका

इस सब के बीच, पुलिस ने तत्काल दखल करते हुए दोनों पक्षों को अलग किया और स्थिति को नियंत्रण में लाने की कोशिश की. अपर पुलिस अधीक्षक ने पुष्टि की कि घटना स्थल पर कानून व्यवस्था सामान्य है. उन्होंने यह भी बताया कि चुनाव की प्रक्रिया 14 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है, जब वोटिंग और मतगणना का काम होगा.

लखीमपुर खीरी में इस चुनाव के लिए कुल 12,000 शेयरहोल्डर्स अपने मत का प्रयोग करेंगे. नामांकन की प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो चुकी है, जिसमें नामांकन वापसी 10 अक्टूबर को और अंतिम मतदाता सूची 11 अक्टूबर को जारी की जाएगी. एडीएम संजय सिंह ने आश्वस्त किया कि चुनाव पूरी तरह से समय पर और निष्पक्ष तरीके से होंगे.

ज़रूर पढ़ें