Lok Sabha Election 2024: आज दिल्ली में BJP कोर ग्रुप की बैठक, इन राज्यों के उम्मीदवारों के नाम पर होगा मंथन, ये नेता रहेंगे मौजूद

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में 195 नामों का एलान किया था. तब पार्टी ने 32 मौजूदा सांसदों के टिकट काटे थे.
Chhattisgarh News

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा(फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के ऐलान होने के बाद बीजेपी ने अपने बचे हुए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन तेज कर दिया है. उम्मीदवारों के नाम को फाइनल करने के लिए दिल्ली में सोमवार बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक होगी. इस बैठक में यूपी, पश्चिम बंगाल और ओडिसा के नेता शामिल होंगे. सूत्रों की मानें तो इन राज्यों में बचे हुए उम्मीदवारों के नाम पर आज मुहर लग जाएगी.

दिल्ली स्थिल बीजेपी के विस्तार कार्यालय में सोमवार को दोपहर 11 बजे बैठक होगी. इस बैठक के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष मौजूद रहे हैं. इनके अलावा तमाम दूसरे राज्यों के सीएम, प्रदेश अध्यक्ष और कई बड़े नेताओं के साथ राज्य प्रभारी भी मौजूद रहेंगे.

इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के साथ यूपी प्रभारी बैजयंत पांडा मौजूद रहे हैं. इसके अलावा ओडिसा और पश्चिम बंगाल के तमाम नेता बैठक में मौजूद रहे हैं. गौरतलब है कि बीजेपी अपनी पहली लिस्ट में पश्चिम बंगाल और यूपी के कई सीटों पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है.

पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों का ऐलान

बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में 195 नामों का एलान किया था. तब पार्टी ने 32 मौजूदा सांसदों के टिकट काटे थे. इस लिस्ट में यूपी, पश्चिम बंगाल, गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों के नाम का ऐलान किया था. खास बात यह रही कि पार्टी ने यूपी के 51 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया लेकिन किसी मौजूदा सांसद का टिकट नहीं काटा था.

ये भी पढ़ें: Electoral Bond पर JDU का अजीबोगरीब दावा, कहा- ‘दफ्तर में कोई सील बंद लिफाफा दे गया, खोला तो 10 करोड़ के इलेक्टोरल बॉन्ड निकले’

जबकि बीते दिनों पार्टी ने 72 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी. तब बीजेपी ने 33 मौजूदा सांसदों के टिकट काटे थे. अब अगले दो से तीन दिन में फिर बीजेपी के चुनाव समिति की बैठक होने के संभावना है. इस बैठक के दौरान बिहार उम्मीदवारों का ऐलान होने की भी संभावना जताई जा रही है.

ज़रूर पढ़ें