“रोड नहीं तो वोट नहीं…”, यूपी के फिरोजाबाद में मतदान का बहिष्कार, सुबह से नहीं पड़ा एक भी वोट

बरेली लोकसभा क्षेत्र के नवाबगंज तहसील के गांव नवदिया किस्साब में सड़क निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. सूचना मिलते ही तहसीलदार पहुंच गए. वह ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन ग्रामीण अपनी जिद पर अड़े हैं.
ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार

ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार

Lok Sabha Election 2024: तीसरे चरण में लोकसभा चुनाव के लिए यूपी की 10 सीटों पर वोटिंग जारी है. इन दस सीटों पर 100 प्रत्याशियों में आठ महिला उम्मीदवार हैं. अब खबर आ रही है कि फिरोजाबाद के शिकोहाबाद क्षेत्र के नीम खेरिया में रेलवे द्वारा रास्ता रोकने के बाद ग्रामीणों ने रास्ता खुलवाने की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार किया. इस गांव में नौ बजे तक एक भी वोट नहीं पड़ा. इसके साथ ही नगला जवाहर और नगला उमर में भी मतदान का विरोध हो रहा है.

इतना ही नहीं बरेली लोकसभा क्षेत्र के नवाबगंज तहसील के गांव नवदिया किस्साब में सड़क निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. सूचना मिलते ही तहसीलदार पहुंच गए. वह ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन ग्रामीण अपनी जिद पर अड़े हैं.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: ‘3 घंटे के अंदर हटा दें डीपफेक-AI जेनरेटेड कंटेंट’, तीसरे चरण के मतदान से पहले एक्शन में EC, सभी पार्टियों को दिए निर्देश

41 वोट पड़ने के बाद EVM खराब

बता दें कि बरेली के तिलक इंटर कॉलेज के कमरा नंबर एक बूथ संख्या 85 पर 41 वोट पड़ने के बाद ईवीएम खराब हो गई. दूसरी ईवीएम लगाई, लेकिन यह भी नहीं चली. जिसके कारण लगभग एक घंटे तक मतदान प्रभावित रहा. इस दौरान कुछ वोटर वापस लौट गए. बाद में मतदान प्रक्रिया सुचारू हो सकी.

 

 

ज़रूर पढ़ें