INDIA गठबंधन को एक और झटका! NDA में शामिल हो सकते हैं जयंत चौधरी, BJP ने दिया 4 सीटों का ऑफर

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने आरएलडी को उत्तर प्रदेश में 4 लोकसभा सीटों की पेशकश की है. अटकलें लगाई जा रही है कि सपा और आरएलडी का गठबंधन जल्द ही टूट सकता है. 
Lok Sabha Election 2024

अखिलेश यादव और जयंत चौधरी

Lok Sabha Election 2024: बिहार के बाद अब यूपी में  I.N.D.I.A. गठबंधन को एक और झटका लग सकता है. बिहार में नीतीश कुमार के बाद अब यूपी में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी बीजेपी के साथ गठबंधन में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने आरएलडी को उत्तर प्रदेश में 4 लोकसभा सीटों की पेशकश की है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि सपा और आरएलडी का गठबंधन जल्द ही टूट सकता है.

बीजेपी ने आरएलडी को ये चारों सीटें ऑफर कीं

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने कैराना, बागपत, मथुरा और अमरोहा लोकसभा सीटें ऑफर की हैं. वहीं, समाजवादी पार्टी मुजफ्फरनगर, कैराना, बिजनौर लोकसभा सीट पर आरएलडी उम्मीदवार को चुनाव लड़ाना चाहती थी. रालोद और सपा के बीच गठबंधन टूटने की यही वजह हो सकती है.

यह भी पढ़ें:  सीएम केजरीवाल के PS और AAP नेताओं पर किस मामले में हो रहा एक्शन? जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी में टूट सकता है RLD-एसपी का गठबंधन

बता दें कि लखनऊ में मुलाकात के बाद जयंत चौधरी और अखिलेश यादव के बीच 7 सीटों पर डील हुई है. इन 7 सीटों में से बागपत, मुजफ्फरनगर, कैराना, मथुरा और हाथरस तय हैं, जबकि मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, नगीना और फतेहपुर सीकरी में से कौन सी 2 सीटें रालोद को मिलेंगी, यह अभी तय नहीं हुआ है. इस बीच मीडिया रिपोर्ट में दावा है कि जयंत चौधरी को भाजपा ने 4 सीटों का ऑफर दिया है. हालांकि इसको लेकर अभी पार्टी नेताओं की तरफ से बयान नहीं आया है.

जयंत चौधरी ने इंडिया गठबंधन की बढ़ा दी मुश्किलें

हाल ही में जनता दल यूनाइटेड के प्रमुख नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ गठबंधन कर भारत गठबंधन को बड़ा झटका दिया और बिहार में नई सरकार बनाई. अब चर्चा है कि आरएलडी भी भारत गठबंधन से किनारा कर बीजेपी से हाथ मिलाने की तैयारी में है. अगर ऐसा हुआ तो यूपी में इंडिया गठबंधन के लिए यह बड़ा झटका तो होगा ही, साथ ही साथ अखिलेश यादव के लिए भी यह तगड़ा झटका होगा.

ज़रूर पढ़ें