Lok Sabha Election 2024: अमेठी से राहुल गांधी को चुनाव लड़ाने की मांग तेज, कांग्रेस कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे कार्यकर्ता

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सभी की निगाहें यूपी की अमेठी सीट पर टिकी हैं. इस सीट से बीजेपी की ओर से एक बार फिर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मैदान में हैं.
Lok Sabha Election 2024

कांग्रेस ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करते पार्टी के कार्यकर्ता

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सभी की निगाहें यूपी की अमेठी सीट पर टिकी हैं. इस सीट से बीजेपी की ओर से एक बार फिर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मैदान में हैं. जबकि, कांग्रेस ने अभी तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. इस बीच जिला कांग्रेस कार्यालय पर राहुल गांधी को अमेठी से चुनाव लड़ने की मांग को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए हैं. उनकी मांग है कि राहुल गांधी फिर से अपनी परंपरागत सीट से चुनाव लड़ें.

पार्टी के कार्यकर्ता हाथ में पोस्टर लेकर नारेबाजी करते हुए राहुल गांधी या प्रियंका गांधी से अमेठी से चुनावी मैदान में उतरने की मांग कर रहे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता प्रत्याशी ना आने तक धरने पर बैठे रहने की बात भी कह रहे हैं. उनके हाथों में ‘अमेठी मांगे राहुल गांधी’ और ‘अमेठी मांगे प्रियंका गांधी’ के बैनर-पोस्टर नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सपा ने केवल 5 यादव उम्मीदवार उतारे, क्या अखिलेश यादव ने बदला सियासी पैंतरा?

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के समर्थन में लगे नारे

बता दें कि आज दोपहर गौरीगंज केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय पर उस वक्त हलचल तेज हो गई, जब दर्जनों कांग्रेसी हाथ में बैनर और पोस्टर लेकर प्रदर्शन करने बैठ गए. उन्होंने नारेबाजी करते हुए कहा कि अमेठी से गांधी परिवार के व्यक्ति को ही चुनाव लड़ना चाहिए. उन्होंने राहुल और प्रियंका के समर्थन में जमकर नारे लगाए और अमेठी के रण में कूदने की अपील की.

मीडिया से बातचीत करते हुए एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने कहा कि वे लोग अपनी भावना शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचाने के लिए आए हैं. ये कोई धरना-प्रदर्शन नहीं है. बस अपनी मांगों को रखने के लिए बैठे हैं, क्योंकि टिकट फाइनल करने में काफी विलंब हो रहा है. यहां एक-एक पल का इंतजार भारी पड़ रहा है. अमेठी के लोग अपने परिवार यानि गांधी परिवार की प्रतीक्षा में हैं. क्योंकि, कांग्रेस ही अमेठी को उसका सम्मान वापस दिला सकती है.

“हनुमान की तरह राहुल को याद दिला रहे उनका बल”

वहीं, दूसरे कार्यकर्ता ने कहा कि हम सिर्फ अपने नेता को याद दिलाना चाहते हैं कि आपके लोग आपका इंतजार कर रहे हैं. हनुमान जी की तरह राहुल जी को उनका बल याद दिला रहे हैं. क्योंकि, जब हम लोग जनता के बीच जाते हैं तो लोग पूछते हैं कि राहुल जी कब आ रहे हैं. ये सुनकर हमारे कान पक गए हैं और आंखें पथरा गई हैं. इसलिए अब उनको आ जाना चाहिए.

ज़रूर पढ़ें