“नक्शा ठीक नहीं है, बेकार है…”, राम मंदिर पर Ram Gopal Yadav का विवादित बयान

तीसरे चरण के चुनाव के तहत मैनपुरी लोकसभा सीट पर वोटिंग की प्रक्रिया चल रही है. इस बीच सैफई में पूरा यादव परिवार जुटा हुआ है.
Ram Gopal Yadav

Ram Gopal Yadav

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है. इस बार राम मंदिर के मुद्दे को समाजवादी पार्टी की ओर से उठाया गया है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा, “राम मंदिर का नक्शा ठीक नहीं है. वह मंदिर बेकार का है. मंदिर ऐसे नहीं बनता है.” तीसरे चरण के चुनाव के तहत मैनपुरी लोकसभा सीट पर वोटिंग की प्रक्रिया चल रही है. इस बीच सैफई में पूरा यादव परिवार जुटा हुआ है.

हम रोज राम के दर्शन करते हैं: राम गोपाल यादव

तीसरे चरण की वोटिंग से पहले राम मंदिर दर्शन पर राम गोपाल यादव ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि हम रोज राम के दर्शन करते हैं. जब उनसे ये पूछा गया कि राम मंदिर नहीं गए? तो राम गोपाल यादव ने कहा कि वो मंदिर तो बेकार का है. मंदिर ऐसे बनाए जाते हैं? मंदिर ऐसे नहीं बनते. पुराने मंदिर देख लीजिए कैसे बने हैं. दक्षिण से लेकर उत्तर तक. नक्शा ठीक से नहीं बना है. वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया मंदिर वो. अब यह मामला जोरदार तरीके से उठाया गया है.

यह भी पढ़ें: ‘आरक्षण तो मुसलमानों को मिलना चाहिए पूरा’, तीसरे चरण की वोटिंग के बीच लालू के बयान से गरमाई सियासत

अधूरी प्राण-प्रतिष्ठा की है: राम गोपाल यादव

इसके अलावा उन्होंने कहा था, ‘करोड़ों लोग हजारों वर्षों से रामनवमी मनाते आ रहे हैं और इस देश में केवल एक राम मंदिर नहीं है. उन्होंने अधूरी प्राण-प्रतिष्ठा की है और शंकराचार्य इसके खिलाफ थे. बीजेपी को सजा देंगे. मैंने कभी किसी की पूजा नहीं की. मैं दिखावा नहीं करता हूं. मैं भगवान का नाम लेता हूं. लेकिन पाखंडी नहीं हूं. पाखंडी लोग ये सब करते हैं. भगवान राम इन लोगों को दंड देंगे.’

 

ज़रूर पढ़ें