“फूट डालो राज करो की नीति पर चल रहा विपक्ष”, CM Yogi ने बिना नाम लिए अखिलेश यादव पर साधा निशाना

सीएम योगी ने कहा, "समाजवादी पार्टी के लोग प्रदेश में अराजकता मचाते थे और प्रदेश को दंगे की आग में झोंक देते थे. समाजवादी पार्टी के समय प्रदेश अपनी पहचान का मोहताज बना हुआ था. विपक्ष फूट डालो राज करो की नीति पर चल रहा है."
UP Politics

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव

CM Yogi On Akhilesh Yadav: पिछले कुछ दिनों से यूपी बीजेपी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. इस बात का संकेत डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बयान से मिल रहा है.  पहले मौर्य ने कहा था कि संगठन सरकार से बड़ा है, बड़ा था और बड़ा रहेगा. अब मौर्य ने कहा है कि चुनाव पार्टी लड़ती है और पार्टी जीतती है. उत्तर प्रदेश बीजेपी के इस अंदरूनी कलह को भुनाने में अखिलेश यादव भी जुटे हुए हैं.  पिछले दिनों उन्होंने मौर्य को मानसून ऑफर दिया था. अखिलेश ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा था,  “अपने साथ 100 विधायकों को लाएं और मुख्यमंत्री बने.”

आपस में बांटने का काम कर रही है छद्म सेकुलर वादी पार्टी: सीएम योगी

हालांकि, इस बीच सीएम योगी का भी बयान आया है. ओबीसी मोर्चा की बैठक में योगी आदित्यनाथ ने कहा, “जो कार्य कभी विदेशी आक्रांता करते थे, आज देश में वही कार्य छद्म सेकुलर वादी पार्टी समाज को आपस में बांटने के लिए कर रही है.” उन्होंने कहा कि कांवर यात्रा में हमेशा कांग्रेस, बसपा और सपा रोड़े अटकाने का काम करती थी, लेकिन आज कांवर यात्रा शान से हो रही है. इससे समाज को रोजगार भी मिलता है.

सीएम योगी ने कहा, “समाजवादी पार्टी के लोग प्रदेश में अराजकता मचाते थे और प्रदेश को दंगे की आग में झोंक देते थे. समाजवादी पार्टी के समय प्रदेश अपनी पहचान का मोहताज बना हुआ था. विपक्ष फूट डालो राज करो की नीति पर चल रहा है.”

यह भी पढ़ें: “पार्टी ही चुनाव लड़ती है, जीतती है…”, यूपी बीजेपी में मचे बवाल के बीच मौर्य का ‘सरकार’ पर एक और बड़ा बयान

सपा सरकार में विशेष लोगों की लोकसेवा में हुई भर्ती: सीएम योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब समाजवादी की सरकार थी तो लोकसेवा की भर्ती में एक जाति के विशेष लोगों को भर्ती किया जाता था. लेकिन हमारी सरकार ने सभी वर्गों का ख्याल रखा है. हमारी सरकार में सब स्पष्ट भर्तियां हुई हैं. प्रदेश में आज 69000 शिक्षकों की भर्ती हुई है. समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि उसमें गड़बड़ी हुई है, लेकिन उनको ये पच नहीं रहा है कि ओबीसी समाज को न्याय मिल रहा है.

ज़रूर पढ़ें