‘अब तक जो हुआ उसका कोई मलाल नहीं”, धनंजय सिंह के फेसबुक पोस्ट से गरमाई सियासत, क्या है इसके मायने?

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के जौनपुर के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने लोकसभा चुनाव में अचानक पर्चा वापस लेकर सबको चौंकाया दिया था. लेकिन अब उनके द्वारा फेसबुक पर किए पोस्ट को लेकर सियासी तापमान बढ़ गया है.
Lok Sabha Election 2024

धनंजय कुमार

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के जौनपुर के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने लोकसभा चुनाव में अचानक पर्चा वापस लेकर सबको चौंकाया दिया था. लेकिन अब उनके द्वारा फेसबुक पर किए पोस्ट को लेकर सियासी तापमान बढ़ गया है. दरअसल, उन्होंने इस पोस्ट में लिखा है कि पिछले दिनों जो कुछ हुआ, उसका कोई मलाल नहीं है. उन्होंने अपने समर्थकों से भी कहा कि निराश होने की कोई जरूरत नहीं. जल्द ही सही फैसला लिया जाएगा.

पत्नी श्रीकला रेड्डी के चुनाव में जौनपुर के बाहुबली नेता धनंजय सिंह जेल से छूट कर तो आ गए, प्रचार भी शुरू कर दिया, लेकिन अचानक बसपा ने श्रीकला का टिकट कैंसिल कर दिया. इसके बाद धनंजय सिंह ने ऐलान किया कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे और शांत बैठ गए. अब उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा है. उनके इस पोस्ट से राजनीतिक सनसनी फैल गई है. राजनीतिक पंडित भी सियासत के इस माहिर खिलाड़ी के नए पैंतरे को भांप नहीं पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पीलीभीत से BJP ने क्यों काटा वरुण गांधी का टिकट? अब मां मेनका गांधी ने किया खुलासा

फेसबुक पोस्ट से गरमाई यूपी की सियासत

जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने अपने फेसबुक पोस्ट में अपनी तस्वीर लगाई है. इस तस्वीर में उनके हाथ अभिनंदन की मुद्रा में जुड़े हुए हैं. चेहरे पर आत्मविश्वास झलक रहा है और तस्वीर पर उन्होंने लिखा है कि ‘होइहि सोइ जो राम रचि राखा’. श्रीरामचरित मानस की चौपाई के इस छोटे से अंश के जरिए धनंजय सिंह ने अपने समर्थकों को तो मैसेज दिया ही है, यूपी के सियासत को समझने वालों के लिए भी सीधा संदेश है.

“अब तक जो हुआ उसका कोई मलाल नहीं”

धनंजय सिंह ने अपने फेसबुक पोस्ट में एक तरह से यह बताने की कोशिश की है कि अब तक जो हुआ, उसके लिए उन्हें कोई मलाल नहीं है. इसी के साथ उन्होंने यह भी कहने की कोशिश की है कि वह हारे नहीं हैं, बल्कि नए अवतार में जल्द वह फिर से नजर आने वाले हैं. हालांकि वह नया अवतार कौन सा होगा, यह सस्पेंस बना हुआ है. बाहुबली नेता धनंजय सिंह ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि राजनीति में उतार चढ़ाव लगा रहता है. लोकतंत्र में एक राजनेता की ताकत उसके क्षेत्र की जनता का समर्थन है. यह ताकत उन्हें हासिल है.

“जल्द ही लिया जाएगा सही फैसला”

उन्होंने लिखा है कि जौनपुर की जनता उन्हें हृदय से लगाकर रखती है तो वह भी हर परिस्थिति में अपनी जनता के साथ खड़ा रहने के लिए कटिबद्ध हैं.उन्होंने अपने समर्थकों को संदेश देते हुए लिखा है कि निराश होने की जरूरत नहीं, जल्द ही सबके साथ बैठकर सही फैसला लिया जाएगा. यह फैसला जौनपुर के जनमानस के हित में होगा. फिर उन्होंने भगवान श्रीराम को याद किया और कहा कि भगवान उन्हें जनता के हित में फैसला लेने की ताकत दें.

ज़रूर पढ़ें