RLD Candidate List: RLD ने यूपी की दो सीटों पर उतारे उम्मीदवार, बिजनौर से चंदन चौहान और बागपत से राजकुमार सांगवान को मिला टिकट

जयंत चौधरी ने बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद दिल्ली में अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात की थी.  रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान आरएलडी एनडीए गठबंधन में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसका फॉर्मूला तय हुआ
jayant chaudhary, jp nadda

जेपी नड्डा के साथ जयंत चौधरी ( फोटो- ट्वीटर)

RLD Candidate List: लोकसभा चुनाव की तैयारी में सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से जुटी हुई हैं. बीजेपी ने हाल ही में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में 195 उम्मीदवारों को जगह दी गई है. अब बीजेपी के सहयोगी दल RLD ने भी यूपी में अपने दो उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार दिया है. राष्ट्रीय लोक दल ने बिजनौर से चंदन चौहान और बागपत से राजकुमार सांगवान को उम्मीदवार बनाया है.

बता दें कि हाल ही में जयंत चौधरी ने बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद दिल्ली में अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात की थी.  रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान आरएलडी एनडीए गठबंधन में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसका फॉर्मूला तय हुआ. इसके बाद अब जयंत चौधरी की पार्टी ने यूपी की दो सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

NDA का हिस्सा हैं RLD

उत्तर प्रदेश में सपा-कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया गठबंधन से नाता तोड़कर आरएलडी (राष्ट्रीय लोक दल) प्रमुख जयंत चौधरी अब बीजेपी के अगुवाई वाले एनडीए का हिस्सा हैं. पश्चिमी यूपी में आरएलडी के सियासी आधार को देखते हुए बीजेपी ने उन्हें अपने साथ लिया है. बीजेपी ने आरएलडी को दो लोकसभा सीटें देने का फॉर्मूला बनाया है. आरएलडी की ओर से बागपत और बिजनौर लोकसभा सीट मांगी जा रही थी.बागपत सीट देने के लिए बीजेपी तैयार थी, लेकिन बिजनौर सीट पर पेंच फंसा हुआ था.हालांकि, जयंत चौधरी की शाह और नड्डा के साथ मुलाकात के बाद सहमति बन गई. अब आरएलडी ने दो सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं.

यह भी पढ़ें: Supreme Court से आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, 15 जून तक खाली करना होगा पार्टी का दफ्तर

मिशन क्लीन स्वीप पर काम कर रही है बीजेपी

बता दें कि बीजेपी यूपी में मिशन-क्लीन स्वीप का टारगेट लेकर चल रही है यानि सूबे के 80 की 80 लोकसभा सीटें जीतने की तैयारी की जा रही है. इसलिए बीजेपी ने तमाम छोटे-छोटे दलों को साथ मिलाया है ताकि देशभर में बीजेपी की 370 सीट और एनडीए के 400 पार के लक्ष्य को हासिल किया जा सके. बीजेपी 2014 में अपना दल के साथ मिलकर यूपी में लोकसभा चुनाव लड़ी थी, जिसमें बीजेपी ने 71 और अपना दल (एस) दो सीटें जीतने में कामयाब रही थी जबकि विपक्ष को 7 सीटें मिली थी, जिसमें पांच सपा और दो कांग्रेस को मिली थी. बसपा अपना खाता भी नहीं खोल सकी थी.

 

 

ज़रूर पढ़ें