सपा प्रत्याशी Afzal Ansari का नया राजनीतिक दांव, बेटी नुसरत को बताया वारिस

कई मौके पर सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी की बेटी सपा महिला मोर्चा के साथ महिलाओं से अपने पिता के पक्ष में वोट करने की अपील करती नजर आईं.
Afzal Ansari

Afzal Ansari

Afzal Ansari: गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी की बेटी नुसरत अंसारी, गाजीपुर के अंसारी परिवार से राजनीति में प्रवेश करने वाली पहली महिला होंगी.  हाल ही में नुसरत की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसमें वह अपने पिता के लिए चुनाव प्रचार करते हुए उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के एक शिव मंदिर में जल चढ़ाती और कीर्तन करती नजर आ रही हैं. हालांकि, अब नुसरत के पिता अफजाल अंसारी ने नया राजनीतिक दांव चलते हुए अपनी बेटी को अपना राजनीतिक वारिस बताया है.

अफजाल ने इंडिया ब्लॉक की बैठक में कराया बेटी का परिचय

इस बीच खबर आई कि सपा कार्यालय पर हो रही इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक में अफजाल ने अपनी बेटी का परिचय कराया. कई मौके पर सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी की बेटी सपा महिला मोर्चा के साथ महिलाओं से अपने पिता के पक्ष में वोट करने की अपील करती नजर आईं. वहीं मंदिरों में वह कीर्तन करती नजर आईं. अब कहा ये भी जा रहा है कि हाई कोर्ट से सजा बरकरार रहने की आशंका से अफजाल ने ये दांव चला है.

यह भी पढ़ें: “मोहब्बत की दुकान चलाने निकले थे, अब खोल दिया फेक वीडियो का बाजार”, PM Modi ने कांग्रेस पर साधा निशाना

पिता की सीट से नामांकन की तैयारी में नुसरत!

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि नुसरत इस चुनाव में अपने पिता की सीट से नामांकन दाखिल करने की तैयारी कर रही हैं. राजनीति में उनका प्रवेश मीडिया में सुर्खियां बटोर रहा था क्योंकि वह राजनीति में प्रवेश करने वाली परिवार की पहली महिला होंगी. गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उनके घर मातमपुर्सी के लिए पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने नुसरत समेत अंसारी परिवार के हर सदस्य से मुलाकात की. कहा ये भी जा रहा है कि अखिलेश यादव की पहल पर नुसरत अपने पिता की राजनीतिक विरासत संभालने को तैयार हो गई हैं.

लोकसभा चुनाव के लिए मतदान भले ही अंतिम चरण में है, लेकिन राजनीतिक दलों के उम्मीदवार पूरे जोश के साथ जनसंपर्क अभियान में लगे हुए हैं. सपा ने अफजाल अंसारी को टिकट दिया है, जो वर्तमान में गाजीपुर सीट से बसपा सांसद हैं. ग़ाज़ीपुर में सातवें चरण में 1 जून को मतदान होगा. इसके लिए नामांकन 7 मई से 14 मई तक होगा.

ज़रूर पढ़ें