UP News: गाजीपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 2 करोड़ की ड्रग्स के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

UP News: गाजिपुर पुलिस ने भारी मात्रा में ड्रग्स के साथ गिरोह से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों को जमानिया पुलिस ने गायघाट मोड़ के पास से गिरफ्तार किया है.
UP News

गाजिपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता

UP News: उत्तर प्रदेश में नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. पुलिस ने शनिवार, 6 अप्रैल को एक किलो से अधिक हेरोइन बरादम किया है. जिसकी कीमत लगभग दो करोड़ रुपए बताई जा रही हैं.

जानकारी के मुताबिक, गाजिपुर पुलिस ने भारी मात्रा में ड्रग्स के साथ गिरोह से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों को जमानिया पुलिस ने गायघाट मोड़ के पास से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से 1 किलो 140 ग्राम मादक पदार्थ ‘हेरोइन’ बरामद किया गया है. जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय कीमत लगभग दो करोड़ रुपए हैं.

पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि 6 अप्रैल को अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ ‘हेरोइन’ की अवैध तस्करी करने वाले गिरोह के दो अभियुक्तों को 1 किलो 140 ग्राम मादक पदार्थ हेरोइन (जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय कीमत लगभग 2 करोड़ रुपए हैं ) के साथ स्वाट/सर्विलांस टीम व थाना जमानिया की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों की पहचान दीपक यादव निवासी शेरपुर फुल्ली थाना दिलदारनगर व ओमकार राय निवासी बेटावर थाना जमानियां के रूप में हुई है. गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि पिछले कुछ समय से हेरोइन तस्करी के धंधे में संलिप्त हैं. मुख्य सरगना रामानंद यादव निवासी ग्राम-सोनहरिया थाना जमानियां है, जिसे पिछले महीने यूपी एसटीएफ ने वाराणसी से पकड़कर नागालैंड पुलिस को सौंपा था, जो अभी जेल में है.

ये भी पढ़ेंः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, भारत को लेकर दिया ये बयान

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने कही ये बात

पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस से कहा, “अधिक पैसा कमाने के लालच में हम लोग अन्य राज्यों से तस्करी कर लाने वाले लोगों से यहां पर हेरोइन खरीद कर उसे अलग-अलग जगहों पर लोगों को अधिक दामों पर विक्रय कर मिलने वाले पैसों को आपस में बांट लेते हैं. उसी पैसे से अपने परिवार का भरण-पोषण व अपने शौक पूरे करते हैं.”

ज़रूर पढ़ें