UP News: देवरिया में दो लड़कियों पर एसिड फेंकने के आरोपियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, दो बदमाशों के पैर में लगी गोली

UP News: यूपी के देवरिया में गुरुवार को बाइक सवार अज्ञात बादमाशों ने दो लड़कियों पर एसिड से हमला कर दिया. जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया.
Deoria Acid Attack

पुलिस एनकाउंटर में घायल हुए आरोपी

UP News: यूपी के देवरिया में गुरुवार को बाइक सवार अज्ञात बादमाशों ने दो लड़कियों पर एसिड से हमला कर दिया. जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने पूरे इलाकों की घेराबंदी कर दी. इस दौरान आरोपियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई. आरोपियों ने पुलिस पर चार राउंड फायरिंग कर दिए. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी फायरिंग करना शुरू कर दिया. जिसमें दो आरोपियों के पैर में गोली लगी. वहीं मौके से एक आरोपी फरार हो गया.

मिली जानकारी के मुताबिक, गौरीबाजार थाना अंतर्गत एक गांव की रहने वाली लड़की एक निजी अस्पताल में कार्यरत थी. अपनी एक सहेली के साथ वह साइकिल से ड्यूटी के लिए अस्पताल जा रही थी. रास्ते में बाइक सवार तीन बादमाशों ने अचानक उस पर एसिड से हमला कर दिया. इस घटना में दोनों में लड़कियां गंभीर रूप से झुलस गईं. फिलहाल दोनों का इलाज गोरखपुर में चल रहा है

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: ‘यहां हम 20 करोड़ हैं, कोई निकाल नहीं सकता’, सहारनपुर से कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद का बड़ा बयान

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया मामला

पीड़िता के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की. पीड़िता के पिता ने पुलिस से किए शिकायत में तीन नामजद के खिलाफ रंजिश में घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया है. जिसके बाद बदमाशों के तलाशी के लिए एसपी ने तीन टीमें गठित कीं. देर शाम आरोपी पुलिस की नाकेबंदी में आरोपी घिर गए, जिसके देखते हुए वह पुलिस पर गोलीबारी करना शुरू कर दिए. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए, जबकि एक भाग निकला. इसमें मुख्य आरोपी दारा सिंह है, जबकि उसका दूसरा साथी शेखर है, वहीं तीसरा फरार है.

आरोप है कि ग्राम देवकुंआ थाना गौरीबाजार का रहने वाला दारा सिंह दारा सिंह शादीशुदा है. उसका लड़की से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था, जिसके बाद से ही वह रंजिश पाले हुए था. वहीं उसका साथी शेखर ग्राम लंगड़ी थाना गौरीबाजार का निवासी है. इसके अलावा एसिड अटैक की घटना एक अन्य आरोपी भी है, जिसकी तलाश की जा रही है.

घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

इस घटना की जानकारी देते हुए एसपी संकल्प शर्मा ने कहा कि गौरीबाजार थाना क्षेत्र में दो युवतियों के ऊपर एसिड से हमला किया गया. इस संबंध में जो भी पीड़ित पक्ष द्वारा तहरीर दी गई, उसके आधार पर गौरीबाजार थाने में सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया. जो आरोपी हैं, उनकी तलाश के लिए तीन टीमें बनाई गई थीं. इसी बीच गरुचघाट क्षेत्र में पुलिस ने नाकाबंदी की.

नाकाबंदी में आरोपी पक्ष बाइक से आए. जब पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जब पुलिस ने फायरिंग की तो दोनों के पैर में गोली लग गई. इनमें एक मुख्य आरोपी दारा सिंह और दूसरे का नाम शेखर है. पुलिस दोनों को जिला अस्पताल लेकर पहुंची है. स्थिति सामान्य है.

ज़रूर पढ़ें