Lok Sabha Election: ‘यहां हम 20 करोड़ हैं, कोई निकाल नहीं सकता’, सहारनपुर से कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद का बड़ा बयान

Lok Sabha Election: इमरान मसूद ने कहा कि इस देश के अंदर हिंदू बड़ा और मुसलमान छोटा भाई है, जिस दिन तुम्हारे सीने में ये करुणा आ जाएगी, तुम भी भगवान श्री राम के आदर्श वाले हो जाओगे.

इमरान मसूद का भाजपा पर हमला

Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश की सहारनपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद ने सत्तारूढ़ भाजपा पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग नफरत बोना चाहते हैं.

इमरान मसूद ने कहा कि कांग्रेस हिंदू और मुसलमान की नहीं हिंदुस्तान की बात करती है. भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “बार-बार नारा लगा देते हैं, जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे. क्या घमंडी लोग हैं, क्या अहंकारी लोग है… यह तुम्हारा अहंकार राम ही तोड़ने का काम करेंगे, भगवान राम को तुम बता रहे हो कि हम लेकर आए हैं शर्म आनी चाहिए.”

‘हमें कोई नहीं निकाल पाएगा’

कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने हिंदू को बड़ा और मुसलमान को छोटा भाई बताया है. उन्होंने कहा कि मुसलमान देश छोड़ के कहीं नहीं जाने वाला, ना हमें कोई निकाल पाएगा. मसूद ने कहा कि दो करोड़ तो निकलते नहीं, यहां तो 20 करोड़ मुसलमान हैं.

पिछले चुनाव में हार गए थे इमरान मसूद

2019 के लोकसभा चुनाव में सहारनपुर सीट से बसपा के टिकट पर हाजी फजलुर्रहमान ने जीत दर्ज की थी. उन्हें 5,14,139 वोट मिले थे. वहीं, भाजपा उम्मीदवार राघव लखनपाल को 4,91,722 वोट मिले थे. जबकि कांग्रेस के टिकट पर लड़े इमरान मसूद को 2,07,068 वोट मिले थे.

ये भी पढ़ेंः ईद की नमाज के बाद मुस्लिम युवकों ने लहराए फिलिस्तीन के झंडे, पुलिस ने रोका तो उलझे नमाजी

यूपी में कब-कब होगी वोटिंग?

यूपी में सात चरणों में वोटिंग होगी. पहले चरण में 19 अप्रैल को सहारनपुर, नगीना, कैराना, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में वोटिंग होगी. दूसरे चरण में 26 अप्रैल को अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा में वोट डाले जाएंगे. तीसरे चरण में 7 मई को आगरा, फतेहपुर सीकरी, हाथरस, संभल, फिरोजाबाद, एटा, मैनपुरी, बदायूं, आंवला और बरेली में मतदान होगा. चौथे चरण में 13 मई को शाहजहांपुर, खीरी, सीतापुर, धौरहरा, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, इटावा, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर व बहराइच में वोटिंग होगी. पांचवें चरण में 20 मई को अमेठी, मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, जालौन, झांसी, बांदा, हमीरपुर, फतेहपुर, बाराबंकी, कौशांबी, फैजाबाद, कैसरगंज व गोंडा में वोटिंग होगी. छठे चरण में 25 मई को सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, अम्बेडकरनगर, इलाहाबाद,श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, मछलीशहर, जौनपुर और भदोही में मतदान होगा. वहीं, सातवें चरण में 1 जून को महराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, बांसगांव, घोसी, गाजीपुर, सलेमपुर, बलिया, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर व रॉबर्ट्सगंज में वोटिंग होगी.

ज़रूर पढ़ें