Yogi Cabinet Expansion: मंगलवार को होगा सीएम योगी कैबिनेट का विस्तार, ओम प्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान का नाम तय!

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, आरएलडी नेता राजपाल बालियान, ओपी राजभर और चौहान योगी कैबिनेट में मंत्री के तौर पर शामिल होंगे. बीजेपी नेता आकाश सक्सेना और आरएलडी नेता प्रदीप चौधरी सह मंत्री पद की शपथ लेंगे.
सीएम योगी

सीएम योगी (फाइल फोटो)

Yogi Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव से पहले अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, इसी महीने की 5 तारीख मंगलवार को इसके लिए तारीख तय कर ली गई है. बताया जा रहा है कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के आगरा दौरे से लौटने के बाद कैबिनेट विस्तार होगा. एसबीएसबी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर, आरएलडी के दो विधायकों और भाजपा विधान परिषद सदस्य धारासिंह चौहान को कैबिनेट में शामिल किए जाने की संभावना है. जानकारी के मुताबिक, सभी नए मंत्रियों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में होगा.

ये नेता बनेंगे मंत्री

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, आरएलडी नेता राजपाल बालियान, ओपी राजभर और चौहान योगी कैबिनेट में मंत्री के तौर पर शामिल होंगे. बीजेपी नेता आकाश सक्सेना और आरएलडी नेता प्रदीप चौधरी सह मंत्री पद की शपथ लेंगे. हालांकि पिछले अक्टूबर से ही कयास लगाए जा रहे थे कि कैबिनेट विस्तार होगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का हिमाचल की राज्यसभा सीट से इस्तीफा, गुजरात से बने रहेंगे सांसद

शाम 5 बजे मंत्रिमंडल में फेरबदल

बता दें कि मंगलवार की शाम 5 बजे यूपी के योगी मंत्रिमंडल में फेरबदल होगा. पांच विधायकों को मंत्री परिषद में शामिल किया जाएगा. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को भी योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई जाएगी. जानकारी के मुताबिक, मंत्रिमंडल में आरएलडी के दो विधायकों को और बीजेपी के दो विधायकों को भी मंत्री परिषद में स्थान मिलेगा बीजेपी के दो मंत्री परिषद में शामिल होने वाले चेहरों मे से एक दारा सिंह चौहान होंगे. दूसरे नाम पर अभी पार्टी फार्म पर मंथन जारी बताया जा रहा है.

बताते चलें कि मंत्रिमंडल में फेरबदल 2024 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर किया जा रहा है. ओम प्रकाश राजभर का मंत्री बनना लगभग बताया जा रहा था. ओमप्रकाश राजभर जुलाई 2023 में एनडीए में गठबंधन में दोबारा शामिल हुए थे.

 

 

ज़रूर पढ़ें