Bahraich Wolf: बहराइच में वन विभाग को मिली बड़ी कामयाबी, अब पकड़ा गया पांचवां भेड़िया

Bahraich Wolf: आज सुबह भेड़िया एक पिंजरे में फंस गया. बहराइच के 35 से अधिक गांवों में आदमखोर भेड़िये ने दहशत का माहौल बना दिया है. गांवों में लोग चैन की नींद नहीं ले पा रहे हैं.
Bahraich Wolf

बहराइच में पकड़ा गया पांचवा भेड़िया

Bahraich Wolf: उत्तर प्रदेश के बहराइच में वन विभाग ने एक और आमदखोर भेड़िये को पकड़ लिया है. बता दें कि अब तक छह में से पांच भेड़िये को पकड़ा जा चुका है. जानकारी के मुताबिक महसी इलाके में इस आदमखोर भेड़िये की लोकेशन सोमवार शाम को मिली थी. जिसके बाद वन विभाग की टीमने खेत को घेर के कई पिंजरे लगाए थे.

साथ ही रात भर ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही थी. जिसके बाद आज सुबह आदमखोर भेड़िया सिसैया चूणामणि हरबक्शपुरवा गांव में एक पिंजरे में फंस गया. बहराइच के 35 से अधिक गांवों में आदमखोर भेड़िये ने दहशत का माहौल बना दिया है. गांवों में लोग चैन की नींद नहीं ले पा रहे हैं. ग्रामीण रात-रात भर जगकर अपने परिवार की सुरक्षा कर रहे हैं. अभी भी एक भेड़िया आजाद घूम रहा है, बचे एक भेड़िये की तलाश के लिए वन विभाग की टीम लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है.

यह भी पढ़ें- UP News: भदोही में सपा विधायक के आवास पर घरेलू सहायिका की संदिग्ध मौत, आत्महत्या या हत्या? जांच में जुटी पुलिस

 

10 लोग बन चुके हैं भेड़िए का शिकार

बहराइच के औराही गांव से भेड़ियों के आतंक की शुरुआत हुई थी. यहां भेड़ियों ने पहला अटैक 7-7 साल के दो बच्चों पर किया था. पिछले 2 महीनों में भेड़ियों के झुंड ने 9 बच्चों समेत 10 लोगों को अपना शिकार बनाया है. भेड़ियों के हमले में अब तक लगभग 50 लोग घायल हो चुके हैं. बीते गुरुवार को भी देर रात गोलावा मौजा यादवपुर निवासी कलाल यादव का 10 वर्षीय पुत्र संगम अपने घर के दरवाजे पर खड़ा था. तभी भेड़िए ने उस बच्चे पर जानलेवा हमला कर दिया.

एक भेड़िया बचा है उसको भी हम जल्दी ही पकड़ लेंगे- DFO

मामले की जानकारी देते हुए बहराइच के प्रभागीय वन अधिकारी अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि करीब एक या डेढ़ घंटे में इस भेड़िया को पकड़ा गया. इसे बिना ड्रोन की मदद से पकड़ा गया है क्योंकि ड्रोन देखकर भेड़िया भाग जाते थे. अभी एक भेड़िया बचा है उससे भी पकड़ने का प्रयास जारी है.

मुख्य वन संरक्षक रेणु सिंह ने कहा, “अब तक पांच भेड़िए को पकड़ा जा चुका है. यह महत्वपूर्ण है क्योंकि कल हमें जानकारी मिली थी कि इसी भेड़िए ने एक बकरी को पकड़ा था.” उन्होंने कहा कि भेड़िए काफी होशियार हो गए थे जब भी हमारा ड्रोन इनके पास जाता था ये हरकत में आ जाते थे, इस बार हमने इनके पैरों के निशान के साथ इन्हें ट्रैक किया फिर इसे पकड़ा. एक और भेड़िया बचा है हम कोशिश कर रहे हैं कि उसे भी जल्द पकड़ा जाए. इसे किसी चिड़ियाघर में भेजा जाएगा.

ज़रूर पढ़ें