Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के इस जिले में मात्र 100 रुपए में मिलेगी एम्बुलेंस सुविधा, ऑनलाइन कर सकते है बुक 

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ का एक ऐसे विधायक जिन्होंने इन तकलीफों को समझा और अपने क्षेत्र से मात्र 100 में एंबुलेंस सुविधा शुरू कर दी है. दुर्ग - भिलाई क्षेत्र में जिसे भी अस्पताल से अपने परिजनों के शव घर ले जाने की जरूरत होगी तो वह मात्र 100 में एंबुलेंस बुक करके इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं.
Chhattisgarh news

रिकेश सेन ने एम्बुलेंस को दिखाई हरी झंडी

Chhattisgarh News: अक्सर हम छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों की कुछ ऐसी तस्वीर देखते हैं जिनमें कई दर्दनाक और मन को झगझोर देने वाली तस्वीर आती है. कभी छोटे बच्चों को 100 वहां न मिलने की वजह से पैदल ही माता-पिता कंधे में लेकर जाते नजर आते हैं तो कहीं एंबुलेंस ना होने की वजह से लोग घाट व अन्य साधनों से अस्पताल से घर तक अपने परिजनों के शव ले जाते हैं. यह तस्वीर सिस्टम की नाकामी को उजागर करने के साथ-साथ मन को विचलित भी करता है.

मात्र 100 रुपए में मिलेगी एम्बुलेंस

लेकिन छत्तीसगढ़ का एक ऐसे विधायक जिन्होंने इन तकलीफों को समझा और अपने क्षेत्र से मात्र 100 में एंबुलेंस सुविधा शुरू कर दी है. दुर्ग – भिलाई क्षेत्र में जिसे भी अस्पताल से अपने परिजनों के शव घर ले जाने की जरूरत होगी तो वह मात्र 100 में एंबुलेंस बुक करके इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं. दरअसल वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र में एक बहुद्देशीय एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने हरी झंडी दिखाकर किया है.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में मानसून पर फिर लगा ब्रेक, कहीं तेज धूप तो कहीं छाए बादल, जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

विधायक रिकेश सेन की पहल पर शुरू की गई यह सुविधा

आपको बता दें कि भिलाई दुर्ग वासियों के लिए यह एम्बुलेंस मात्र 100 रूपये में मरीज को अस्पताल और घर लाने ले जाने की सेवा प्रदान करेगी. वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने बताया कि फिलहाल अभी एक एम्बुलेंस वैशाली नगर निवासियों को समर्पित की जा रही है और जल्द ही तीन से चार एम्बुलेंस क्षेत्र में इसी तरह रियायती दर पर अपनी सेवाएं देगी. उन्होंने बताया कि शव को अस्पताल से घर ले जाने के लिए एम्बुलेंस नि:शुल्क सेवा देगी.

बुकिंग नंबर जारी किया गया

मरीजों की जरूरत को देखते हुए समाजसेवी संस्था जीवरानी देवी वेलफेयर सोसायटी की देख-रेख में यह एम्बुलेंस सेवा संचालित होगी. मौके पर उपस्थित डाक्टर अरूण मिश्रा ने बताया कि मृत शरीर को ले जाने के लिए एम्बुलेंस नि:शुल्क सेवा देगी. जरूरतमंद क्यू आर कोड व बैंक के माध्यम से 100 रूपये का शुल्क आनलाईन दें सकेंगे. एम्बुलेंस के लिए संपर्क नंबर भी सार्वजनिक किया गया है जो कि 6262888851 और 6262888852 है.

ज़रूर पढ़ें